हॉलीवुड अभिनेत्री जेसिका बेल की पहल, महिलाओ को देगी यौन शिक्षा की जानकारी
हॉलीवुड अभिनेत्री जेसिका बेल की पहल, महिलाओ को देगी यौन शिक्षा की जानकारी
Share:

हॉलीवुड अभिनेत्री जेसिका महिलाओं को यौन शिक्षा देने के लिए ऑनलाइन सीरीज जारी करेंगी, ताकि उन्हें उनके शरीर के बारे में अधिक से अधिक जानकारी दी जा सके। खबर के मुताबिक, 'टोटल रिकॉल' की अभिनेत्री बेल को गर्भाधान की कोशिशों के दौरान उनके सामने कई तरीके के सवाल आए उन्ही सवालों से प्रेरित होकर उन्होंने महिलाओं को यौन शिक्षा देने और यह बताने का निर्णय लिया कि उनका शरीर कैसे काम करता है?

इस काम लिए वह कार्यकर्ता सांड्रा पेलेटियर के साथ मिलकर काम करेंगी। सांड्रा पेलेटियर गैर लाभकारी संस्था 'वीमेनकेयर ग्लोबल' की संस्थापक हैं। पेलेटियर के मुताबिक अफ्रीका में ऐसी महिलाओं और लड़कियों की सहायता का अनुभव है, जिन्हें मासिक धर्म के समय अपनाए जाने वाले एहतियात की जानकारी नहीं थी।

सांड्रा पेलेटियर के मुताबिक,अमेरिका में 50 फीसदी से अधिक गर्भाधान सुनियोजित नहीं होते और देश में केवल 22 राज्यों में ही स्कूलों में यौन शिक्षा दी जाती है।पेलेटियर के मुताबिक बेल और उन्हें लगता है कि हम इसे बदलने में मदद कर सकते हैं।

अपनी योजना को मूर्त रूप देने के लिए दोनों एक वीडियो सीरीज जारी कर रही हैं, जिसमें महिलाओं को किशोरावस्था से लेकर गर्भनिरोधक सहित विभिन्न ऐसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी, जो उन्हें प्रभावित करते हैं। इन्हें 'वीमेनकेयरग्लोबल डॉट ओआरजी' पर साझा किया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -