96 साल की उम्र में हॉलीवुड स्टार विलियम फिप्स का हुआ निधन
96 साल की उम्र में हॉलीवुड स्टार विलियम फिप्स का हुआ निधन
Share:

हाल ही में हॉलीवुड के चाहने वालों के लिए एक बेहद ही दुखद खबर हैं. अमेरिका ने बेहतरीन अभिनेता विलियम फिलिप्स का निधन हो चुका हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 1950 के दशक से ही साइंस-फिक्शन फिल्मों में काम करने वाले विलियम का निधन 96 साल की उम्र में हुआ.
साल 1950 में आई फिल्म 'सिंड्रेला' में उन्होंने प्रिंस चार्ल्स के कैरेक्टर में भी अपनी आवाज़ दी थी.

विलियम के दोस्त और लेखक टॉम वीवर ने उनके मरने की खबर की पुष्टि की. उनके दोस्त टॉम वीवर ने ही बताया कि विलियम लंग कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. इसके बाद उन्हें निमोनिया हो गया था, जिससे उनकी जान जाने का खतरा और बढ़ गया था. कैलिफोर्निया में सैंटा मोनिका के यूसीएलए मेडिकल सेंटर में विलियम ने अपनी आखिरी सांस ली थी.

अभिनय में आने से पहले विलियम अमेरिकी नौसेना में कार्यरत थे. वॉल्ट डिज्नी ने विलियम का ऑडिशन लिया था, उसके बाद ही उन्होंने प्रिंस चार्मिग के किरदार के लिए विलियम की आवाज़ को फाइनल किया. विलियम ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि इस काम के लिए उन्हें 100 डॉलर की फीस हासिल हुई थी. आपको बता दें कि विलियम फिलिप्स ने 'क्रॉस फायर', 'सीन ऑफ द क्राइम', 'फाइव' और 'ब्लैक गोल्ड' जैसी हॉलीवुड की हिट फिल्मों में काम किया था.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

बीच पर पार्टनर संग मस्ती करते वायरल हुए हॉलीवुड अभिनेत्री के फोटोस

फिल्म की शूटिंग से नाखुश हैं आदित्य चोपड़ा, फिल्म की रिलीज़ डेट टली

पांचवे वीकेंड कलेक्शन से हिट साबित हुई '102 नॉट आउट'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -