नील को भारतीय मूल के विदेशी एक्टर का तमगा मिला......

'द जंगल बुक' फिल्म जब से भारतीय बॉक्स ऑफिस के साथ साथ विश्वभर में भी रिलीज होकर अभी तक अपना धमाल मचा रही है व यह फिल्म  बच्चों के साथ ही बड़ो की भी काफी पसंदीदा फिल्म बन गई है, फिल्म ने भारत में काफी अच्छी कमाई की और अभी भी द्रुत गति से अच्छी कमाई की और अग्रसर है. फिल्म 'द जंगल बुक' ने भारत में अपने रिलीज के पहले सप्ताह में ही करीब 70 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की कमाई की थी व अभी इस फिल्म के बारे मे एक बात का बखान किया जा रहा है की फिल्म के रिलीज के (लगभग एक महीने बाद) लगातार यह तीसरे हफ्ते के बाद भी उत्तर अमेरिका में सर्वाधिक लोकप्रिय फिल्म बनी हुई है।

बता दे की अमेरिका में बनी फिल्म 'द जंगल बुक' दुनियाभर में अभी भी अपनी धूम मचा रही है। तथा इस फिल्म के मेन हीरो कहे जाने वाले भारतीय बाल कलाकार नील सेठी की भी एक्टिंग के चर्चे हर तरफ सुनाई दे रहे है। यह और बात है कि नील को भारतीय मूल के विदेशी एक्टर का तमगा दे दिया गया है। असल में ऐसा है नहीं। नील सेठी मूलत: हरियाणा के डबवाली शहर (सिरसा जिला) के रहने वाले हैं। नील का परिवार फिलहाल अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहता है। नील के दादा डॉ. रामजीदास सेठी का जन्म सिरसा के डबवाली में हुआ था।

जानकारी के मुताबिक करीब 45 साल पहले अमेरिका जाकर बसे डॉ. रामजीदास अब भी हर साल डबवाली आते हैं। उनका पुश्तैनी मकान यहीं के अरोड़वंश गुरुद्वारा के पीछे मौजूद है। नील भी बचपन में परिवार के साथ डबवाली आ चुका है। नील के पापा डॉ. सैम और मां डॉ. रत्ना सेठी अमेरिका में डेंटल सर्जन हैं। अपनी इस फिल्म के लिए नील को करीब दो हजार से अधिक बच्चो के साथ में एडिशन देना पड़ा था।
 

Most Popular

- Sponsored Advert -