अपनी पहली ही फिल्म से फैंस के दिलों में राज करने लगे थे डैनियल व्रॉटन क्रेग
अपनी पहली ही फिल्म से फैंस के दिलों में राज करने लगे थे डैनियल व्रॉटन क्रेग
Share:

हॉलीवुड के जाने माने एक्टर डैनियल व्रॉटन क्रेग को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते है, इतना ही नहीं उन्होंने अपनी एक्टिंग और फिल्मों के माध्यम से अपने फैंस का दिल जितने के लिए कोई भी कसार नहीं छोड़ी है. वहीं  डैनियल व्रॉटन क्रेग आज अपना 52 वां जन्मदिन मना रहे है. 

यह बात तो आप सभी जानते ही होने की  डैनियल व्रॉटन क्रेग एक हॉलीवुड अभिनेता है, और  डैनियल व्रॉटन क्रेग ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1992 से की थी. उन्होंने नाटक द पावर ऑफ़ वन (1992) में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और ऐतिहासिक टेलीविजन युद्ध ड्रामा शार्प ईगल (1993), और किंग आर्थर कोर्ट (1995) में पारिवारिक फिल्म ए किड में दिखाई दी। द फ्रेंड्स इन द नॉर्थ में प्रदर्शित होने के बाद उन्होंने जीवनी फिल्म एलिजाबेथ (1998), एक्शन फिल्म लारा क्रॉफ्ट: टॉम्ब रेडर (2001) में भूमिका निभाई, अपराध थ्रिलर्स रोड टू पर्डीशन (2002) और लेयर केक (2004) में प्रदर्शित होने से पहले ) का है।

नवंबर 2006 में रिलीज़ हुई कैसीनो रोयाले को आलोचकों द्वारा सराहा गया और क्रेग को एक अग्रणी भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में बाफ्टा पुरस्कार के लिए नामांकन मिला। क्वांटम ऑफ सोलेस (2008), स्काईफॉल (2012), श्रृंखला की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म स्पेक्टर (2015), और नो टाइम टू डाई (2021) में उनकी अभिनीत भूमिका ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने अन्य फिल्मों में अभिनय करना जारी रखा है, जैसे फंतासी फिल्म द गोल्डन कम्पास (2007), ऐतिहासिक ड्रामा डेफिसिएंस (2008), साइंस फिक्शन वेस्टर्न काउबॉयज एंड एलियंस (2011), हीस्ट फिल्म लोगान लकी (2017)। अंतिम ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता - मोशन पिक्चर म्यूज़िकल या कॉमेडी के लिए गोल्डन ग्लोब अवार्ड के लिए नामांकित किया।

इस वजह से हो रहा है किम और कान्ये का तलाक, हुआ वजह का खुलासा

मात्र 16 वर्ष की उम्र में रिलीज़ हुआ था जस्टिन बीबर का पहला एल्बम

जानिए आखिर क्यों उठी स्पाइडर मैन बैन की मांग? प्रधानमंत्री मोदी है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -