ऑस्कर नॉमिनेटेड इस मशहूर अभिनेता का 82 की उम्र में निधन
ऑस्कर नॉमिनेटेड इस मशहूर अभिनेता का 82 की उम्र में निधन
Share:

हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अल्बर्ट फिनी के फैंस के लिए हाल ही में बुरी खबर आई हैं. दरअसल अल्बर्ट फिनी का 82 साल की उम्र में निधन हो गया. उनके निधन की खबर दुनियाभर में फ़ैल गई और फैंस अल्बर्ट फिनी के जाने से काफी ज्यादा दुखी है. सूत्रों की माने तो अल्बर्ट फिनी किडनी कैंसर से पीड़ित थे. अल्बर्ट फिनी पिछले करीब 8 साल से इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. हाल ही में अल्बर्ट फिनी के स्पोक्स पर्सन ने उनके निधन की पुष्ट‍ि की.

अल्बर्ट फिनी ने अपने करियर में 60 से ज्यादा फ़िल्में की हैं और सभी में उन्होंने दमदार किरदार निभाया हैं. इतना ही नहीं वो अपनी शानदार एक्टिंग के चलते ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेटेड हो चुके हैं. आपको बता दें अल्बर्ट फिनी का जन्म 1936 में सैल्फोर्ड में हुआ था. उनके पिता एक बुक मेकर थे. बचपन से ही अल्बर्ट फिनी एक्टर बनना चाहते थे और उन्हें एक्टर बनने के लिए उनके स्कूल हैडमास्टर ने प्रेरित किया था.

फिनी को सबसे पहले पहचान 1960 में आई फिल्म सैटरडे नाइट एंड संडे मॉर्निंग से मिली थे. इस फिल्म में वो लीड कैरेक्टर के तौर पर नजर आए थे. इसके बाद उन्हें सिनेमा के ओरिजनल यंग मैन के रूप में जाना गया. अल्बर्ट फिनी और थिएटर ला भी बहुत गहरा रिश्ता रहा है. अल्बर्ट फिनी ने अपने जीवनकाल में शेक्सपीयर के कई नाटक किए हैं और इस किरदार में भी उन्हें काफी पसंद किया जाता था. वे चार बार ऑस्कर अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट हुए.अल्बर्ट फिनी को उनकी फिल्म द टॉम जोन्स, मर्डर ऑन द ऑरिएंट एक्सप्रेस, द ड्रेसर और अंडर द वॉल्कानो के लिए ऑस्कर में नॉमिनेट किया गया था. फिनी अमेरिका सिनेमा से भी जुड़े रहे.

हसीना ने बिकिनी में प्राइवेट पार्ट्स दिखाकर फैंस को किया घायल

इस टीवी एक्ट्रेस ने बिकिनी पहनकर दिए कामुक पोज़, तस्वीरों ने मचाया कोहराम

मॉडल ने टॉपलेस होकर दिए मदहोश कर देने वाले पोज़

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -