अरुणाचल प्रदेश में जल्द ही होलोंगी हवाई अड्डा शुरू होगा
अरुणाचल प्रदेश में जल्द ही होलोंगी हवाई अड्डा शुरू होगा
Share:

 

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ईटानगर से 15 किलोमीटर दूर होलोंगी, अरुणाचल प्रदेश में एक ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का निर्माण कर रहा है। 645 करोड़ रुपये की लागत वाली इस परियोजना में एयरपोर्ट फुटपाथ निर्माण, एयरसाइड वर्क, टर्मिनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन और सिटी साइड वर्क जैसे विकास कार्य शामिल हैं।

प्रस्तावित हवाई अड्डे को ए-320 विमानों को समायोजित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें भविष्य में ए-321 विमान को पूरा करने के लिए 500 मीटर रनवे विस्तार की योजना है। हवाई अड्डे का टर्मिनल भवन, जो 4100 वर्ग मीटर में फैला है, व्यस्त समय के दौरान 200 यात्रियों को पूरा करने के लिए तैयार होगा। टर्मिनल भवन में आठ चेक-इन काउंटर और सभी मौजूदा यात्री सुविधाएं शामिल होंगी।

विकास परियोजना पूरे जोरों पर है, जिसमें 80% से अधिक एयरसाइड का काम पूरा हो गया है। नए अंतरिम टर्मिनल भवन का निर्माण 30% पूरा हो गया है। 15 अगस्त, 2022 को, हवाई अड्डे के संचालन के लिए खुलने की उम्मीद है। टर्मिनल एक कम ऊर्जा वाली इमारत होगी जिसमें वर्षा जल संचयन प्रणाली और एक स्थायी परिदृश्य होगा। एटीसी टॉवर, टेक्निकल ब्लॉक, फायर स्टेशन, मेडिकल सेंटर और अन्य सहायक कार्य सभी विकास परियोजना का हिस्सा हैं।

आसपास के परिदृश्य का भवन के बाहरी हिस्से पर प्रभाव पड़ता है। छत का आकार जैविक है और सीधी रेखाओं और कोणों की गंभीर ज्यामिति से दूर जाकर दर्शकों के साथ तत्काल संबंध स्थापित करता है। इमारत के इंटीरियर को यात्रियों को शांति की भावना देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह खुले क्षेत्रों, एक छिपे हुए सर्विस कोर, और एक ग्लास अग्रभाग प्रदान करके पूरा किया जाता है जो आंखों को हिमालय की तलहटी की मनोरम प्राकृतिक सुंदरता से जोड़ता है।

डब्ल्यूटीटी कंटेंडर मस्कट से जी साथियान हुए बाहर

देश में लगातार धीमी पड़ रही कोरोना की रफ़्तार, पिछले 24 घंटों में सामने आए इतने केस

आंखें बंद करके ये लड़की जान लेती है दिल में छुपे राज, वीडियो देख शॉक्ड हुई शिल्पा शेट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -