आपकी किस्मत बदल सकते हैं होलिका दहन के दिन किए यह उपाय
आपकी किस्मत बदल सकते हैं होलिका दहन के दिन किए यह उपाय
Share:

होली आने में कुछ ही समय बचा है और लोगों ने होली के उपाय खोजने शुरू कर दिए हैं. अब आज हम लेकर आए हैं होली पर किए जाने वाले कुछ उपाय जिन्हे करने के बाद आप अपने सभी मुश्किलों से रहत पा सकते हैं. तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में. 

होली के उपाय -

* होलिका दहन की रात एक श्रीफल अर्थात नारियल, नींबू एक कागज की पुडिय़ा के अंदर राई (काली सरसों) के साथ बांध लें. उसके बाद कुछ नमक सादा या काला जो उपलब्ध हो, उन सभी को एक साथ बांधें और पूरे मकान के अंदर सात बार घुमाएं. इसके बाद परिवार के जो सदस्य बीमार रहते हैं, उन सबके लिए इसे सात-सात बार उनके सिर से पैर तक उतार ले और उसके बाद रात्रि को होलिका दहन के अवसर पर उसे होली के अंदर प्रवाहित कर दें, इससे लाभ होगा.

* होलिका दहन के दिन घर के प्रत्येक सदस्य को देशी घी में भिगोई हुई दो लौंग, एक बताशा और एक पान का पत्ता अवश्य चढ़ाना चाहिए. कहा जाता है होली की ग्यारह परिक्रमा करते हुए होली में सूखे नारियल की आहूति देने से भी लाभ होता है.

* कहा जाता है होलिका दहन पर पूरे दिन अपनी जेब में काले कपड़े में बांधकर काले तिल को रखना चाहिए और रात के समय जलती होली में उसे दाल देना चाहिए इससे महालाभ होता है.

* होली दहन के समय 7 गोमती चक्र लेकर भगवान से प्रार्थना करें कि आपके जीवन में कोई शत्रु बाधा न डालें और इस प्रार्थना के बाद पूर्ण श्रद्धा और विश्वास के साथ गोमती चक्र होली दहन में डाल दें. इससे लाभ होगा.

* कहा जाता है होली दहन के दूसरे दिन होली की राख को घर में लाकर उसमें थोड़ी-सी राई और नमक मिलाकर रख लें और इसके बाद इसका प्रयोग करें जिससे भूतप्रेत अथवा नजर-दोष से मुक्ति होगी.

* कहते हैं होली के दिन से आरम्भ करके बजरंग बाण का 40 दिन तक नियमित रूप से पाठ करने से व्यक्ति की हर समस्या दूर होती है और मन की इच्छा पूरी होती है.

* कहा जाता है अगर व्यापार अथवा नौकरी में उन्नति न हो रही हो तो 21 गोमती चक्र लेकर होली दहन के दिन रात्रि के समय शिवलिंग पर चढ़ा देना चाहिए.

इस मंत्र का उच्चारण कर शरीर पर लगाए होली की भस्म, नहीं होगी कोई बीमारी

होली पर किए गए इस एक उपाय से अमीर बन सकते हैं आप

होलिका दहन पर करें यह उपाय, बदल जाएगी किस्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -