शिमला में बढ़े पर्यटक 15 से शुरू होगी स्पेशल ट्रेन
शिमला में बढ़े पर्यटक 15 से शुरू होगी स्पेशल ट्रेन
Share:

शिमला : यंहा के पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानों में बारिश से ठंड और बढ़ गई है। वही इसी के साथ कालका रेलवे स्टेशन से 15 दिसंबर से हॉलीडे स्पेशल ट्रेन शुरू होने जा रही है। इस ट्रेन को शिमला में शुरू हुई बर्फबारी के बाद चलाने का फैसला लिया गया है। कालका से शिमला के लिए अभी 2 हॉलिडे स्पेशल ट्रेनें चलाने का प्रपोजल तैयार किया गया है। 5 दिसंबर से शुरू होने वाली ट्रेन सुबह 7 बजे शिमला के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन करीब 5.30 घंटे में शिमला का रास्ता तय करेगी। सीनियर डीसीएम अम्बाला के मुताबिक 15 दिसंबर से शिमला के लिए हॉलीडे स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है।

अब पर्यटकों में होगा इजाफा 
बता दे की क्रिसमस और न्यू ईयर पर अधिकतर टूरिस्ट शिमला जाते हैं वही बुधवार को शिमला में बर्फबारी भी शुरू हो गई। जिसके चलते रेलवे की ओर से शिमला के लिए ट्रेनें चलाना शुरू कर दिया है। ज्यादातर टूरिस्ट क्रिसमस और न्यू ईयर पर शिमला जाते हैं। हॉलीडे स्पेशल गाड़ियां चलने के बाद शिमला-कालका रूट पर चलने वाली गाड़ियों की संख्या बढ़कर 8 हो जाएगी। मौजूदा समय में इस ट्रैक पर 6 गाड़ियां चल रही हैं।

यह रहेगा ट्रेन का टाइमिंग 
कालका-शिमला पैसेंजर सुबह 3ः30 बजे, रेल मोटर कार सुबह 5ः10 बजे, शिवालिक डीलक्स एक्सप्रेस सुबह 5ः45 बजे, कालका-शिमला एक्सप्रेस सुबह 6ः20 बजे, अप-मिक्स ट्रेन सुबह 8ः30 बजे,हिमालयन क्वीन दोपहर 12ः10 बजे

विस्टाडोम कोच देश में पहली बार शिमला-कालका हैरिटेज ट्रैक पर दौड़ा

हैरिटेज ट्रेक पर इंजन का सफल ट्रायल

शिमला-कालका रुट पर अब चलेगी विस्टाडोम ट्रैन, शीशे की छत से ले सकेंगे दिलकश नज़ारों का आनंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -