इन रूट पर आज से चलेगी होली स्पेशल ट्रेन, देखें सूची
इन रूट पर आज से चलेगी होली स्पेशल ट्रेन, देखें सूची
Share:

नई दिल्ली: होली समीप है तथा काम-काज के संबंध में अपने गृह राज्य से दूर रहने वाले लोग त्योहार मनाने के लिए दूरदराज के शहरों से घर वापसी कर रहे हैं. जिसके कारण ट्रेनों में जबरदस्त भीड़ बढ़ रही है. उत्तर प्रदेश-बिहार की कई ट्रेनों में कंफर्म टिकट मिलना कठिन हो रहा है. यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे पहले से ही कई होली विशेष ट्रेनों का ऐलान कर चुका है. इसी कड़ी में भारतीय रेलवे ने सिकंदराबाद से दानापुर के बीच होली विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय किया है. यह ट्रेन आरा -बक्सर-डीडीयू-प्रयागराज छिवकी-जबलपुर-नागपुर के मार्ग सिकंदराबाद और दानापुर के बीच चलेगी.

आइए जानते हैं ट्रेन का शेड्यूल:-
गाड़ी संख्या 07219 सिकंदराबाद-दानापुर होली विशेष 05 मार्च, 2023 (रविवार) को सिकंदराबाद से 10.00 बजे खुलकर सोमवार को 20.30 बजे दानापुर पहुंचेगी. वापसी में गाड़ी नंबर 07220 दानापुर-सिकंदराबाद होली विशेष 09 मार्च, 2023 (गुरुवार) को दानापुर से 20.50 बजे खुलकर शनिवार को 04.40 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी.

वही इस बारे में पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ विजेंद्र कुमार ने खबर दी कि होली का त्योहार मनाने के लिए लोग दूरदराज के शहरों से लोग घर वापसी कर रहे हैं. इसी क्रम में सिकंदराबाद से दानापुर के बीच इस ट्रेन का संचालन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए अब तक होली के मौके पर पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से खुलने/गुजरने वाली कुल 37 जोड़ी विशेष ट्रेन चलाने का ऐलान किया गया है. इन विशेष ट्रेनों द्वारा कुल 170 फेरे लगाए जाएंगे.

लाड़ली बहना योजना का लाभ पाने के लिए करना होगा इन नियमो का अनुसरण

कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, केंद्र ने जारी की एडवाइजरी

CM शिवराज के राजनीति में कदम रखने से खुश नहीं था उनका परिवार, ऐसे हुए कामयाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -