होली की विशेष ट्रेनें कम पड़ी, यात्रियों की फजीहत बड़ी
होली की विशेष ट्रेनें कम पड़ी, यात्रियों की फजीहत बड़ी
Share:

नई दिल्ली: होली के चलते रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ स्वाभाविक है सरकार की और से कई अतिरिक्त ट्रैन भी चली गई है मगर फिर भी होली के त्यौहार के चलते ये नाकाफी लग रही है. इस सप्ताह में जैसे जैसे होली करीब आई भीड़ स्टेशनों पर लगातार बढ़ती गई. यातायात के अधिकांश साधनों में फ़िलहाल यही नज़ारा है. रेलवे द्वारा कुल 71 विशेष ट्रेनें चलाई गई हैं, मगर इसका कोई खास फर्क ट्रैफिक पर नहीं पड़ता दिखा और आलम यह है कि ट्रेनों में फ़िलहाल जगह नहीं है.

रेलवे सूत्रों के अनुसार नियमित ट्रेनों में चार महीने पहले ही सीटें फुल हो गई थीं तो विशेष ट्रेनें भी घोषित होने के कुछ देर बाद ही भर जा रही हैं. इसके बावजूद लोग जनरल का टिकट लेकर स्टेशन पर इस उम्मीद से पहुंच रहे हैं कि किसी तरह घर पहुंच जाएं, सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्गों, महिलाओं व बीमार यात्रियों को हो रही है. होली पर भीड़ के कारण बसों में धक्का-मुक्की मची है.

सीटें तो दूर अंदर खड़े होने की जगह तक नहीं मिल रही. ऐसे में लोग छतों पर बैठकर सफर करने को मजबूर हैं वेटिंग और जनरल टिकट वाले यात्रियों की वजह से स्लीपर कोच में भी पैर रखने की जगह नहीं है. भीड़ बढ़ने से स्टेशनों पर उपलब्ध यात्री सुविधाएं कम पड़ने लगी हैं.

होली के ये उपाय, चमकाएंगे आपका भाग्य

होली का सबसे अनोखा अंदाज़: लट्ठमार होली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -