होली के दिन काले कपड़े में इसे बांधकर निकले घर से वरना हो जाएगा अनर्थ

कहते हैं होली का त्यौहार रंगों से भरा होता है. ऐसे में होली उल्लास और उमंग का त्यौहार माना जाता है और इस बार होली 21 मार्च को है. ऐसे में होली के दिन अपने पुराने गिले शिकवे दूर करने का प्रयास करते हैं, तो कई लोग होली के दिन अपने फायदे के लिए दूसरों का बुरा करते हैं. जी हाँ, क्योंकि होली के दिन तंत्र-मंत्र किए जाते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं होली के दिन किन-किन वस्तुओं से सावधान रहना चाहिए. आइए जानते हैं उन चीज़ों के बारे में.


# कहा जाता है तंत्र साधना में सबसे ज्यादा सफेद खाद्य पदार्थों को प्रयोग में लिया जता है, इस दिन सफेद खाद्य पदार्थों के सेवन से बचना चाहिए,इस लिए होली के दिन किसी को भी दूसरे घर में सफेद खाद्य पदार्थों का सेवन करने से बचना चाहिए.

# आप सभी को बता दें कि टोने टोटको का प्रयोग सबसे ज्यादा सिर पर किया जाता है, इस कारण से इस दिन अपने सिर को टोपी से या दुप्पट्टे से ढक कर रखना चाहिए.

# कहा जाता है होली के दिन टोने-टोटके के लिए दूसरें व्यक्ति के कपड़ों का प्रयोग किया जाता है, इसलिए होली के दिन अपने कपड़ों का ध्यान रखें और कपडे कहीं से भी फटे-कटे ना.

# कहते हैं होली के दिन महादेव, बालाजी और काल भैरव की पूजा करनी चाहिए इनको तंत्र का देवता भी माना जाता है और इन तीनों देवताओं की आराधना करना श्रेयस्कर होता है.

# कहा जाता है होली के दिन अपने पास काले कपड़े में काले तिल को बांधकर अपने पास रखने से टोटके का प्रभाव खत्म हो जाता है.

Video : कसौटी के सेट पर हिना खान ने जमकर खेली होली, इस एक्ट्रेस को नीचे गिराकर लगाया रंग

इस वजह से होली पर जरूर करें भांग का सेवन

होलिका दहन: होलिका के पास जलाये इतने दिए हर मन्नत होगी पूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -