होली के प्रसिद्ध टोटके जो आपको देंगे शोहरत और दौलत
होली के प्रसिद्ध टोटके जो आपको देंगे शोहरत और दौलत
Share:

होली का त्यौहार सभी को प्रिय होता है और इस त्यौहार को सभी के द्वारा खूब पसंद किया जाता है क्योंकि इस दिन दुश्मन भी दोस्त बन जाते हैं. ऐसे में इस बार होली का त्यौहार 21 मार्च को आ रहा है जिसे आने में कुछ ही समय बचा है. आप सभी को बता दें कि इस बार 20 मार्च की सुबह 10:45 से अशुभ काल भद्रा प्रारंभ हो जाएगा जो कि रात 8:59 तक चलेगा. वहीं उसके बाद ही होलिका दहन की पूजा हो पाएगी. तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं होली के वह प्रसिद्ध उपाय जो आप करें तो आपको बड़े लाभ हो सकते हैं. आइए जानते हैं. 

होली के प्रसिद्ध टोटके:

1) कहा जाता है अगर कोई पापी ग्रह राहू-केतु-शनि के बुरे प्रभाव से बचना चाहता है तो वह इसके लिए होलिका दहन की भस्म का प्रयोग कर सकता है. उसे होलिका दहन की रात पूजा होने के अगले दिन भस्म ठंडी होने पर उसे एक शीशी में भर लेना है और हर दिन उस भस्म को स्नान से पूर्ण या फिर घर से निकलने से पहले इस भस्म से तिलक करना है इससे लाभ होगा.

2) बुरी नजर, टोने, किसी व्यक्ति के कराए हुए अनिष्ट कार्य से बचने के लिए होलिका दहन की रात जलती अग्नि के सामने खड़े हो जाएं और हाथ की मुट्ठी में नमक, लाल मिर्च, राई भरकर अपने ऊपर वार लें. ध्यान रहे कि ऐसा करते हुए मन ही मन उस व्यक्ति का नाम लें जिससे आप बचना चाहते हैं और फिर पूरी ताकत से मुट्ठी में लिया सामान अग्नि की ओर फेंक दें. इससे आपको लाभ होगा.

3) अगर आप अपने सभी कष्टों को दूर करना चाहते हैं तो होलिका दहन की भस्म को लगातार 11 दिन भगवान शिव को अर्पित करें, इससे शिव कृपा होगी और आपके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाएंगे.

4) कहा जाता है होली के दिन विष्णु उपासना सबसे शुभ होती है इसके लिए होली की सुबह जल्दी उठें, नहा लें और फिर भगवान विष्णु से संबंधित कोई भी पाठ या मंत्र का जाप करें. अब इसके बाद  विष्णु को पीली मिठाई का भोग लगाकार अपनी मनोकामना बोले.

5) अगर आप अपने घर में धन ही धन चाहते हैं तो  होली के दिन एक एकाक्षी नारियल की पूजा करके लाल कपड़े में लपेट कर उसे दुकान में या घर में रख दें और इसी के साथ स्फटिक का शुद्ध श्रीयंत्र रख दें. इससे आपके घर में धन ही धन होगा.

होली पर अपने व्यापार अनुसार खेले रंग

होली के दिन किसी के भी घर भूलकर भी ना खाए मिठाई वरना...

बनना चाहते हैं मालामाल तो होली के दिन तिजोरी में रख दें यह चीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -