HOLI: मांग में हैं गोल्डन गुझिया से लेकर चांदी-सोने की पिचकारी, कीमते सुनकर उड़ेंगे आपके होश
HOLI: मांग में हैं गोल्डन गुझिया से लेकर चांदी-सोने की पिचकारी, कीमते सुनकर उड़ेंगे आपके होश
Share:

होली आने में कुछ ही समय बचा है ऐसे में बाजार में पिछकारी से लेकर मिठाइयां तक मिलने लगी है। होली में गुझिया, नमकीन और पिचकारी का होना जरूरी है क्योंकि अगर ये नहीं होंगे तो होली नहीं होगी। आपको बता दें कि इस साल होली के मौके पर गोल्डन गुझिया (golden gujiya) सबके आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। जी हाँ और इसकी मांग देश के साथ ही विदेशों में हो रही है। वहीं अगर कारोबारियों की माने तो बड़ी संख्या में विदेशों में रह रहे भारतीयों को ये गुझिया ज्यादा पंसद आ रही है और जो लोग वहां जा रहे अपने रिश्तेदारों के लिए भेंट के तौर पर इसे ले जा रहे हैं। हालाँकि आप इस गुझिया की कीमत को सुनकर जानने के बाद हैरान होने वाले हैं।

ऐसा इसलिए क्योंकि इसकी कीमत 51 हजार रुपये प्रति किलो है। जी हाँ और दूसरी तरफ लखनऊ के बाजार में चांदी की पिचकारी की भी मांग बढ़ गई है और लोग इसे गिफ्ट के तौर पर दे रहे हैं। सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सदर के मिठाई कारोबारी रविंद्र गुप्ता का कहना है कि कॉरपोरेट सेक्टर में रोस्टेड और बेक्ड गुजिया के गिफ्ट पैक की मांग बढ़ गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये गुझिया लंबे समय तक खराब नहीं होती हैं। दूसरी तरफ बाजार में शुगर फ्री गुझिया, नवाबी गुजिया की मांग बढ़ गई है। आपको बता दें कि बाजार में इस तरह की गुझिया की कीमत 500-800 रुपये से शुरू होती है।

दूसरी तरफ कारोबारियों का कहना है कि बाजार में चॉकलेट और केसर गुझिया की मांग है और इस गुझिया की कीमत 1000 से 1700 किलो ग्राम है। आपको बता दें कि होली के मौके पर चौक, अमीनाबाद और महानगर सर्राफा बाजार में सोने-चांदी की नक्काशी और बाल्टी ग्राहकों के आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है। जी दरअसल सिल्वर पिचकारी की कीमत पांच हजार से लेकर एक लाख रुपये तक का है। वहीं सोने-चांदी से बने नक्काशीदार घड़े और बाल्टी की कीमत 50 हजार से लेकर दो लाख रुपये तक है।

होली के बाद छुड़ाना है कपड़े में लगा रंग तो अपनाए ये 6 आसान टिप्स

आज खेलेंगे लट्ठमार होली, जानिए कैसे हुई थी इसकी शुरुआत

इन 2 राशि के लोगों को भूल से भी नहीं पहनना चाहिए सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -