यहाँ 150 साल से नहीं खेली गई होली, वजह सुनकर उड़ेंगे होश
यहाँ 150 साल से नहीं खेली गई होली, वजह सुनकर उड़ेंगे होश
Share:

हर साल आने वाला रंगों का त्योहार होली इस बार फिर से आने वाला है। इस साल इस पर्व को 29 मार्च को मनाया जाने वाला है लेकिन इस साल इसे लेकर उतनी रौनक नहीं है। इस साल कोरोना संक्रमण होने के कारण इसे धूम-धाम से नहीं मनाया जाने वाला है। वैसे आज हम आपको एक ऐसे गाँव के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ कोई होली नहीं खेलता। जी हाँ, इस गांव में कोई भी शख्स पिछले 150 सालों से होली नहीं खेला है। इस बात को सुनने के बाद आपके होश उड़ गए होंगे लेकिन यह सच है। जी दरअसल हम जिस गाँव के बारे में बात कर रहे हैं वह छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में स्थित है।

इस गाँव का नाम खरहरी है जहाँ के लोगों ने पिछले 150 सालों से होली नहीं खेली है। अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर ऐसा क्या हुआ जिसके कारण लोग होली नहीं मनाते? आइए बताते हैं कारण। जी दरअसल, सालों पहले इस गांव के लोग होलिक दहन कर रहे थे, उसी बीच गांव के सभी घर अचानक जलने लगे। जैसे ही यह घटना हुई वैसे ही लोगों में खौफ बैठ गया। उसके बाद से लोगों ने होली ना मनाने का फैसला किया। उसके बाद से लेकर आज तक इस गांव में होली नहीं मनाई गई। यहाँ के कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें डर है कि अगर उन्होंने होली खेली तो उनके साथ कुछ बुरा हो सकता है।

वैसे कहा जाता है अब इस गाँव में होली के दिन कोई रंग उमंग नहीं रहती। यहाँ सभी होली वाले दिन शांत बैठे रहते हैं और होली का दिन सभी के लिए आम दिन जैसा होता है। वैसे ऐसा भी कहा जाता है कि एक बार गांव का एक शख्स होली खेलने के लिए दूसरे गांव गया था लेकिन जैसे ही वह अपने गांव खरहरी लौटा तो उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। यह सब देखने के बाद सभी लोगों का डर और बढ़ गया और भविष्य में कभी भी होली ना खेलने का प्रण लिया।

बिग बॉस फेम अर्शी खान को मिली एक और बड़ी उपलब्धि, हाथ लगा ये बड़ा प्रोजेक्ट

धू-धू करके राख में बदल गया कारखाना

असम चुनाव: मतदान शुरू होने से 1 दिन पहले मंत्री हिमंत विस्वा सरमा ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -