होलिका दहन की भस्म लेकर लगाए शरीर पर होगा महालाभ
होलिका दहन की भस्म लेकर लगाए शरीर पर होगा महालाभ
Share:

होली का त्यौहार बहुत ख़ास होता है और इस दिन कई प्रकार के तंत्र-मंत्र और टोटके किए जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं होली के दिन किए गए कुछ मंत्र-तंत्र और टोटके के बारे में आइए जानते हैं.

सुख और समृद्धि के लिए पढ़ें होली का शुभ मंत्र - कहा जाता है ‍होली पर कई सारे टोटके और मंत्र आजमाए जाते हैं लेकिन सही मायनों में मात्र एक ही मंत्र है जिसके जप से होली पर पूजा की जाती है और इसी शुभ मं‍त्र से सुख, समृद्धि और सफलता के द्वार खोले जा सकते हैं.

मंत्र - अहकूटा भयत्रस्तै:कृता त्वं होलि बालिशै: अतस्वां पूजयिष्यामि भूति-भूति प्रदायिनीम: इस मंत्र का उच्चारण एक माला, तीन माला या फिर पांच माला विषम संख्या के रूप में करना चाहिए क्योंकि इससे बहुत बड़ा लाभ होता है. कहा जाता है होली की बची हुई अग्नि और भस्म को अगले दिन प्रात: घर में लाने से घर को अशुभ शक्तियों से बचाने में सहयोग मिलता है तथा इस भस्म का शरीर पर लेपन भी किया जाता है. इसी के साथ ऐसा भी कहते हैं भस्म का लेपन करते समय निम्न मंत्र का जाप करना कल्याणकारी रहता है- वंदितासि सुरेन्द्रेण ब्रह्मणा शंकरेण च. अतस्त्वं पाहि मां देवी! भूति भूतिप्रदा भव.

इस दिन सेंककर लाए गए धान को खाने से निरोगी काया बनी रहती है और सब कुछ सही होता है. कहा जाता है होलिका दहन के दिन उसकी भस्म को लेकर कई प्रकार के उपाय किए जा सकते हैं जो आप सभी को अमीर बना सकते हैं.

होली की रात इस एक मन्त्र को पढ़ते ही खत्म हो जाएगी सालों पुराना रोग

होली के दिन किसी के भी घर भूलकर भी ना खाए मिठाई वरना...

होली खेलने से पहले जरूर जपे राशिनुसार मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -