यहां रंग नहीं बल्कि अंडे, कीचड़ व आटे से खेली जाती है होली
यहां रंग नहीं बल्कि अंडे, कीचड़ व आटे से खेली जाती है होली
Share:

जल्द ही रंगों का त्योहार आने वाला है और ऐसे में सभी लोगों की उत्सुकता बढ़ती ही जा रही है. बता दें, इस बार होली 21 मार्च को मनाई जा रही है और होलिका दहन 20 मार्च को किया जाएगा. इस दिन सभी लोग अपनी ही मस्ती में गुम होकर खूब मस्ती और मजा करते हैं. कही गुलाल से होली खेली जाती है तो कही रंग से लेकिन हम आपको बता दें होली सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में खेली जाती है. जी हां... हम आपको विदेशो की होली के बारे में बता रहे हैं-

-अफ्रीका के कुछ देशों में 'ओमेना बोंगा' नाम का त्योहार मनाया जाता है जो होली की ही तरह होता है. इस दिन सभी लोग एक जंगली देवता को जलाते हैं और फिर लोग नाचते गाते हैं और नई फसल के स्वागत की खुशियां मनाते हैं.

-साउथ कोरिया से करीब 200 किलोमीटर दूर साउथ ऑफ सियोल में हर साल ही गर्मियों में बोरायोंग मड नाम का त्योहार मनाया जाता है. यहाँ पर सभी लोग कीचड़ या गीली मिट्टी से होली खेलते हैं.

-बैनल के वैलेनशैन में टमाटर से होली खेली जाती है. जी हां... यहाँ पर लोग एक-दूसरे पर टमाटर फेंकते हैं और जश्न मनाते हैं. इस बार यह त्योहार 28 अगस्त को मनाया जाएगा.

-स्पेन में लोग अलग ही तरह की होली खेलते हैं. यहाँ पर एल्स एनफर्नियाट्स फेस्टिवल होता है जिसमे लोग एक-दूसरे पर आटे के गोले और अंडे फेंकते हैं. यह फेस्टिवल भी हर साल ही मनाया जाता है.

इस बाल वैज्ञानिक ने बनाया है ऑटोमेटिक वाटर टैंक मॉडल, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

इस स्कूल में दी जाती है लव लीव, छुट्टी लेकर जाएँ और करें प्यार

महिला पति के लिए बना रही थी अपना न्यूड वीडियो और हुई ऐसी गलती कि...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -