हॉकी विश्व कप: स्पेन से ड्रॉ खेलकर क्वार्टरफाइनल तक पहुंचा न्यूजीलैंड
हॉकी विश्व कप: स्पेन से ड्रॉ खेलकर क्वार्टरफाइनल तक पहुंचा न्यूजीलैंड
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा में चल रहे 14वें हॉकी विश्व कप में क्वार्टर फाइनल के फैसले होने शुरु हो गए हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि सभी टीमों के दो-दो मैच हो चुके हैं। वहीं ग्रुप ए के अपने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड ने आखिरी 15 मिनटों में किए दो गोल के दम पर ओडिशा हॉकी विश्व कप में खेले गए ग्रुप-ए के मैच में स्पेन को बराबरी पर रोका। इसके साथ ही कलिंगा स्टेडियम में खेला गया मैच वर्ल्ड नम्बर-9 न्यूजीलैंड और स्पेन के बीच 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ और इसके साथ न्यूजीलैंड ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को और भी पक्का कर लिया है।

टेस्ट सीरीज: ऑस्ट्रेलिया ने फिर उठाई वही मांग, जिसके लिए भारत पहले ही कर चुका है इंकार

इसके साथ ही बता दें कि एल्बर्ट बेल्त्रान मीर ने स्पेन की उम्मीदों को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले हाफ में गोल कर टीम का खाता खोला। वहीं उन्होंने नौंवे मिनट में गोल किया और इसके बाद स्पेन ने पहले क्वार्टर में न्यूजीलैंड को गोल करने का मौका नहीं दिया और अपनी बढ़त को बनाए रखा। वहीं बता दें कि स्पेन को क्वार्टर फाइनल में स्थान हासिल करने के लिए अधिक अंतर से जीतने की जरूरत थी और इस क्रम में आगे बढ़ते हुए उसने दूसरे क्वार्टर में भी अच्छा प्रदर्शन कर दूसरा गोल दागा, टीम के लिए ये गोल अल्वारो इग्लेसियास ने 27वें मिनट में किया।

हॉकी विश्व कप: अर्जेटीना को हराकर फ्रांस पहुंचा अगले दौर में

इसके साथ ही पहले हाफ का समापन हुआ और वर्ल्ड नम्बर-8 स्पेन ने अपनी बढत बरकरार रखी. तीसरे क्वार्टर में इसके बाद, स्पेन ने मजबूत डिफेंस से न्यूजीलैंड को किसी भी तरह गोल करने का मौका नहीं दिया और न ही गोल पोस्ट के करीब पहुंचने दिया।


खबरें और भी 

सुनील गावस्कर ने कहा- राहुल दूसरी पारी में फ्लॉप हों, तो कर दें बाहर

भारतीय गेंदबाजों के आगे बेबस ऑस्‍ट्रेलिया, टीे ब्रेक तक खोए चार विकेट

आईपीएल 2019: क्या बेस प्राइस घटाने के बाद कायम हो पाएगा 'युवी' का 'राज' ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -