हॉकी विश्व कप: सडन डेथ में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पंहुचा नीदरलैंड्स
हॉकी विश्व कप: सडन डेथ में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पंहुचा नीदरलैंड्स
Share:

नई दिल्ली: नीदरलैंड्स ने भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए 14वें हॉकी विश्व कप के अब तक के सबसे कांटे के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को सडन डेथ में 4-3 से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सेमीफाइनल मैच निर्धारित समय पर 2-2 की बराबरी पर था, जिसके बाद पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया. पेनाल्टी शूट में भी मुकाबला 3-3 से बराबरी पर रहा, जिसके बाद सडन डेथ में नीदरलैंड्स ने गोल करते हुए मैच अपने नाम किया. अब फाइनल में रविवार को नीदरलैंड्स का सामना बेल्जियम से होने वाला है.

एशिया हॉटेस्ट मैन : दिग्गजों को पछाड़ कोहली फिर बनें 'विराट', मिला यह स्थान

इससे पहले आस्ट्रेलियाई टीम के प्रयास तीसरे क्वार्टर में भी नहीं रुके और आखिरकार क्वार्टर के आखिरी मिनट में वह पहला गोल कर मुक़ाबले में वापसी करने में कामयाब रही. ऑस्ट्रेलिया को 45वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिस पर टिम हॉवर्ड ने गोल दागकर ऑस्ट्रेलिया टीम का खाता खोला. ऑस्ट्रेलिया इस समय 1-2 से पीछे थी, मैच खत्म होने में जब 26 सेकेंड ही शेष थे, उस समय ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एडी ओकिंडन के शानदार गोल दागकर  मैच को 2-2 से बराबरी पर ला दिया. जिसके बाद मैच पेनाल्टी शूटआउट में पहुंच गया.

ना चाहकर भी इन खिलाडियों ने बना लिया ऐसा रिकॉर्ड, जानकर शर्मसार हो जाएंगे आप

इस शिकस्त के साथ ही पिछले दो बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने लगातार पांचवीं बार फाइनल में पहुंचने के साथ-साथ खिताबी हैट्रिक पूरी करने का मौका भी गंवा दिया. उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया 2002 से लगातार हॉकी विश्व कप के फाइनल में जगह बना रहा था. ऑस्ट्रेलिया ने 2014 और 2010 में फाइनल अपने नाम किया था. वहीं नीदरलैंड्स की टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है, पिछली बार उसे खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 6-1 से हरा दिया था. आपको बता दें कि नीदरलैंड्स की टीम 1973, 1990 और 1998 में खिताब जीत चुकी है.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

टिम साउदी के पंच में फंसने के बाद संभला श्रीलंका

विराट-रहाणे की फिफ्टी से भारतीय टीम को मिली बढ़त

हार्दिक पांड्या कर सकते हैं टीम इंडिया में वापसी, इस मैच में किया शानदार प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -