हॉकी वर्ल्ड कप: भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का सभी को इंतजार
हॉकी वर्ल्ड कप: भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का सभी को इंतजार
Share:

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान की प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर है। ये दोनों देश जब खेल के मैदान पर आमने-सामने होते हैं, तो रोमांच चरम पर होता है। जानकारी के अनुसार बता दें कि इन दोनों देश का मैच देखने के लिए लोग काम-काज बंद कर देते हैं और सड़कें सूनी हो जाती हैं। बता दें कि भारत पाकिस्तान के बीच चाहे क्रिकेट का मैच हो या फिर हॉकी का दोनों में ही रोमांच भरपूर होता है। यहां बता दें कि अगर सबकुछ ठीक रहा, तो हॉकी वर्ल्ड कप में भी इन दोनों देशों की भिड़ंत देखने को मिल सकती है। 

मैरीकॉम ने कहा- जीतना है वर्ल्ड चैंपियन का 7वां खिताब

हालांकि ऐसा तभी होगा, जब ये दोनों टीमें अपने ग्रुप मुकाबले से आगे निकलकर नॉकआउट राउंड में जगह बनाएंगी। यहां बता दें कि इस संभावित मैच से पहले पाकिस्तानी हॉकी के दिग्गज हसन सरदार ने मैदान के किस्सों को साझा किया। वहीं बता दें कि भुवनेश्वर में चल रहे हॉकी विश्व कप में भारतीय टीम ग्रुप सी में है। वह अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हरा चुका है। इसके साथ ही पाकिस्तानी टीम को ग्रुप डी में रखा गया है। 

आईओसी करेगी फैसला टोक्यो ओलंपिक में मुक्केबाजी शामिल होगी या नहीं

गौरतलब है कि दोनों ही टीमें अपने शानदार फॉर्म में चल रही हैं और उसका पहला मुकाबला शनिवार 1 दिसंबर को जर्मनी से होगा। वहीं पाकिस्तान टीम के साथ आए हसन सरदार ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि यह मैच आसान नहीं होगा। वहीं पाकिस्तान की टीम सबसे मुश्किल ग्रुप में है इसके साथ ही उन्होने कहा कि वे इससे पहले 1982 के विश्व कप के दौरान भारत आए थे। तब पाकिस्तान की टीम का दुनियाभर में दबदबा था। इसके साथ ही पाकिस्तानी टीम को हर देश में सम्मान मिलता था। 


खबरें और भी 

हॉकी वर्ल्ड कप: भारत के सामने अब बेल्जियम की मुश्किल चुनौती

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: पृथ्वी शॉ की जगह पर संशय हुआ ख़त्म, ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के पहले ही बिके भारतीय मैचों के पूरे टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -