Hockey World Cup 2023 में  ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप में चौथी बार जीतने की उम्मीद
Hockey World Cup 2023 में ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप में चौथी बार जीतने की उम्मीद
Share:

भुवनेश्वर: 3 बार के चैंपियन और विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज ऑस्ट्रेलिया को विश्वास है कि टीम 13 से 29 जनवरी तक भुवनेश्वर और राउरकेला में खेले जाने वाले FIH (अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ) पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप का खिताब फिर से जीतने में कामयाबी होने वाली है।   ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार 2014 में नीदरलैंड के हेग में खिताब को अपने नाम कर लिया है। टीम ने यहां अपने खिताब का बचाव करने में सफल रही थी। उसने अपना पहला खिताब 1986 में मेजबान इंग्लैंड को हराकर जीत लिया था। बीते वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था। 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एडी ओकेनडेन ने यहां पहुंचने के उपरांत , ‘‘हमारे खिलाड़ी यहां आकर वास्तव में उत्साहित हैं और टूर्नामेंट में से हमें बड़ी उम्मीद है।'' उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि,‘‘हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं और विश्वास है कि हम खिताब जीतने में सक्षम होंगे। हमारी टीम के पास बहुत अनुभव है और यह वास्तव में हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा।'' ऑस्ट्रेलिया की टीम यहां 13 जनवरी को फ्रांस के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत भी करने वाली है।   

ऑस्ट्रेलिया के कोच कॉलिन बैच ने इस बारें में अनुमान भी जताया था कि इस बार खिताब जीतने के लिए उनके पास अच्छी टीम है और उनके  इरादे मजबूत है। बैच ने इस बात को जारी रखते हुए कहा है कि ‘‘हमारे पास में एक अच्छी टीम है और हमारे खिलाड़ी शानदार गोल स्कोरर हैं जो वास्तव में महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको मैच जीतने में मदद करता है।'' कोच ने बोला है कि,‘‘इसके साथ ही टीम की रक्षापंक्ति भी काफी मजबूत है। हम हमेशा ही विपक्षी टीम को गोल करने से रोकते हैं। ऐसे में हमारी टीम काफी मजबूत है।'' 

उनका इस बारें में कहना है कि,‘‘हमारे खिलाड़ी भी चुनौतियों का सामना करने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि वे घरेलू मैदान पर पूरी तरह से अलग टीम हैं। वे अपने घर में शानदार हॉकी खेलते हैं और दर्शकों से अतिरिक्त प्रेरणा प्राप्त करते हैं। अगर हम इंडिया के विरुद्ध खेलते हैं तो उन्हें हराना मुश्किल होने वाला है।'' इंग्लैंड की टीम भी शुक्रवार को यहां पहुंच गई। विश्व कप में इंग्लैंड पूल डी में भारत, स्पेन और वेल्स के साथ है।

 Tallon Griekspoor ने अपने नाम किया एटीपी विश्व टूर खिताब

रात के अँधेरे में सूर्या ने बिखेरी चमक, महज 45 गेंदों पर जड़ा शतक, श्रीलंका की करारी हार

चेतन शर्मा फिर बने टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर, BCCI ने किया चयन समिति का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -