जयपुर में लगेगी इस खिलाड़ी की वैक्स की मूर्ति
जयपुर में लगेगी इस खिलाड़ी की वैक्स की मूर्ति
Share:

दिल्ली: भारत के पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह को सम्मान देने के लिए जयपुर के नाहरगढ़ किले में मोम की मूर्ति स्थापित की जाएगी. इस बारे में संदीप ने कहा, यह मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है. मैं जयपुर वैक्स संग्रहालय द्वारा मेरी मूर्ति लगाने के फैसले से अभिभूत हूं. संग्रहालय अधिकारियों ने इस प्रस्ताव के साथ दो महीने पहले मुझे संपर्क किया था और मैंने तुरंत इस पर हामी भर दी.

 

गौरतलब है कि एक राष्टी्य शिविर में भाग लेने जा रहे संदीप सिंह को रेल यात्रा के दौरान अनजाने में गोली लग गई थी. इस दुर्घटना में उनके गुर्दे और यकृत क्षतिग्रस्त हो गये थे. उनकी रीढ की हड्डी का एक हिस्सा भी प्रभावित हुआ था जिसे चिपकाया गया था. इन सब विपरीत शारीरिक परिस्थितियों के बावजूद संदीप ने दो वर्ष के इलाज के बाद खेल के मैदान में सफलतापूर्वक वापसी की सुल्तान अजलान शाह कम में भारत को दूसरा स्थान पाया.

 

संग्रहालय के निदेशक अनूप श्रीवास्तव ने बताया कि ‘फ्लिकर सिंह’ के नाम से मशहूर संदीप ने भारतीय हॉकी को कई स्र्विणम क्षण प्रदान किए हैं, उनका सफर नई पीढी को प्रेरणा देने वाली रहा है और उनसे जिंदगी को जीने का तरीका सीखना चाहिए. संदीप ने आगे कहा मेरी मूर्ति का अनावरण जुलाई महीने में किया जाएगा और उसी समय 13 जुलाई को मेरी जिंदगी पर बनी फिल्म भी रिलीज होगी. 

फुटबॉल विश्व कप के लिए पुर्तगाल टीम घोषित

सम्मानित हुए भारतीय मुक्केबाज नीरज गोयत

भारतीय फुटबाल टीम अच्छा खेल दिखाएगी-संदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -