इस पूर्व हॉकी खिलाड़ी ने कहा, अगर राहुल गाँधी चाहें, तो मैं कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए तैयार

इस पूर्व हॉकी खिलाड़ी ने कहा, अगर राहुल गाँधी चाहें, तो मैं कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए तैयार

नई दिल्‍ली: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में हुई शर्मनाक शिकस्त के बाद पार्टी का सबसे बड़ा पद छोड़ने का मूड बना चुके हैं. उन्‍होंने पार्टी को इसके लिए कोई अन्य शख्स चुनने के लिए कहा है. ऐसे में अब जाने माने पूर्व हॉकी खिलाड़ी ने बयान देते हुए कहा है कि वह इस जिम्‍मेदारी को सँभालने को तैयार हैं. ये हॉकी खिलाड़ी हैं असलम शेरखान. 

भारत की तरफ से ओलंपिक खेल चुके असलम शेर खान हॉकी और सियासत में जाना पहचाना नाम हैं. भोपाल से संबंध रखने वाले असलम शेर खान कहा है कि अगर राहुल गांधी चाहें तो वे कांग्रेस अध्‍यक्ष का पद सँभालने को तैयार हैं. असलम शेरखान केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं और ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का हिस्सा रह चुके हैं. उन्‍होंने कहा है कि,  कांग्रेस ने जब चुनाव में हार झेली है, उसके बाद मैंने पत्र लिखा था. जब राहुल गांधी ने कहा कि वे कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्‍तीफा देना चाहते हैं और मानते हैं कि उनके परिवार से बाहर का कोई शख्स कांग्रेस अध्‍यक्ष बने, तो मैंने माना कि ये एक शानदार मौका है.

असलम शेर खान ने कहा, कांग्रेस को इस वक़्त एक साहस की आवश्यकता है. ऐसे वक़्त किसी को आगे कदम बढ़ाना होगा. इसके बाद मैंने ये पत्र लिखा. अगर राहुल गांधी पार्टी प्रमुख रहना चाहें तो वह रह सकते हैं. किन्तु अगर वह सोचते हैं कि कोई दूसरा इसके लिए सही होगा, तो इसका सम्‍मान किया जाना चाहिए. मैंने पत्र में लिखा है कि यदि आप नेहरू गांधी परिवार से बाहर किसी को ये जिम्‍मेदारी सौंपना चाहते हैं तो ये जिम्‍मेदारी मुझे सौंपिए, मुझे ये जिम्‍मेदारी मात्र दो साल के लिए दीजिए. 

भारतीय विदेश मंत्री अपने पहले दौरे पर भूटान पहुंचे, राजा और पीएम से करेंगे मुलाकात

यूपी में बारिश और ओलावृष्टि से पीड़ितों के लिए मायावती की गुहार, कहा - तत्काल मदद करे सरकार

मुस्लिम डॉक्टर ने 4000 बौद्ध महिलाओं को बनाया शिकार, जबरन कर दी नसबंदी !