हॉकी इंडिया ने जीता एटियेन ग्लिच पुरस्कार
हॉकी इंडिया ने जीता एटियेन ग्लिच पुरस्कार
Share:

हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को प्रतिष्ठित एटियेन ग्लिचिच पुरस्कार जीता। यह पुरस्कार देश में खेल के विकास और विकास में हॉकी के योगदान को मान्यता देने के लिए दिया गया था। हॉकी इंडिया की जीत की घोषणा खेल की शासी निकाय FIH ने अपनी 47 वीं FIH कांग्रेस के हिस्से के रूप में हॉकी इनवाइट्स वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के दौरान की, जिसका समापन FIH मानद पुरस्कारों के साथ हुआ। एफआईएच ने एक विज्ञप्ति में कहा, "हॉकी के विकास और विकास में उल्लेखनीय योगदान के लिए हॉकी इंडिया को एटिने ग्लिच अवार्ड के विजेता के रूप में घोषित किया गया था।" 

वही यह पुरस्कार कई व्यक्तियों, टीमों और संगठनों को हॉकी के खेल में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए मान्यता देता है। जबकि पाब्लो नेग्रे पुरस्कार उज्बेकिस्तान हॉकी महासंघ को प्रदान किया गया था, जिसमें "नए बुनियादी ढांचे और युवा विकास मॉडल के कार्यान्वयन के माध्यम से खेल की स्थिति में सुधार के जबरदस्त प्रयासों" को स्वीकार किया गया था। पोलिश हॉकी एसोसिएशन ने विभिन्न हॉकी विकास परियोजनाओं के लिए थियो इकेमा पुरस्कार को धन्यवाद के रूप में घर ले लिया, जिसके परिणामस्वरूप 30 नए प्रशिक्षित कोच और 3000 से अधिक स्कूली बच्चों को देश के भीतर खेल से परिचित कराया गया। 

व्यक्तियों के बारे में बात करते हुए, इंग्लैंड के स्ट्राइकर सैम वार्ड, जिन्हें 2019 में करियर के लिए खतरनाक आंख की चोट का सामना करना पड़ा, को सुपर फेयर प्ले ट्रॉफी रेने जी फ्रैंक के प्राप्तकर्ता के रूप में नामित किया गया था। गुस्ट लाथौवर्स मेमोरियल ट्रॉफी क्रोएशिया के इवोना मकर को एक ऐसे व्यक्ति के लिए मिली जिसने अंपायरिंग के विकास पर महत्वपूर्ण छाप छोड़ी है। न्यूजीलैंड के विलियमसन को ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के बिल्कुल नए राष्ट्रीय हॉकी केंद्र की डिलीवरी के लिए हजारों स्वैच्छिक घंटे समर्पित करने के लिए एचआरएच सुल्तान अजलान शाह पुरस्कार के विजेता के रूप में नामित किया गया था। FIH मानद पुरस्कार 47वें कांग्रेस के उद्घाटन के दिन हुआ। एफआईएच अध्यक्ष पद के चुनाव और ईबी साधारण सदस्य के चार पदों के लिए शनिवार को सत्र होगा।

वाटर स्पोर्ट्स के लिए भारत की ये 4 जगह है सबसे जबरदस्त

क्या होगा IPL के बाकी मैचों का ? BCCI के अनुरोध पर इंग्लैंड बोर्ड ने कही ये बात

तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार के पिता का निधन, 63 साल की उम्र में तोड़ा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -