हिटलर की हाफ पैंट रह गई थी इस होटल में, अब बिकेगी 3 लाख रूपये में

यदि खड़ूस बॉस ऑफिस में हो तो उसे निकनेम हिटलर ही दिया जाता है. यदि मम्मी कही जाने नहीं दे रही है तो लड़कियां भी अपनी मम्मी का नाम हिटलर मम्मी रखती है. हिटलर नाम ऐसे ही नहीं फेमस है. हिटलर जर्मन का बहुत बड़ा तानाशाह था, हिटलर ने अपने कार्यो और अपनी पर्सनालिटी के कारण पूरे विश्व भर में लोकप्रियता बटोरी. आज भी उसे याद किया जाता है. इसी क्रम में आपको बता दे कि अमेरिका में एक नीलामी हो रही है, जिसमे एडोल्फ हिटलर के एक जोड़े बॉक्सर शॉर्ट्स (हाफपैंट) की भी नीलामी होगी.

उम्मीद है कि इस हाफपैंट के जोड़े 5,000 डॉलर (लगभग 3 लाख रुपये) में बिक सकते है. अमेरिका के लेक्जेंडर हिस्टॉरिकल ऑक्शन्स के अनुसार, इस सफ़ेद रंग की धारी वाले शॉर्ट्स की लंबाई 19 इंच है. शॉर्ट्स के वेस्ट का नाप 39 इंच है. इस पर नामाक्षर 'ए.एच.' भी दर्ज है. उन्हें ये बॉक्सर ऑस्ट्रिया के पार्कहोटल ग्राज के पूर्व मालिक के पोते ने भेजी थी.

बॉक्सर भेजने वाले व्यक्ति ने पत्र में लिखा था कि हिटलर इस होटल में अप्रैल 1938 को ठहरा था. हिटलर की आत्मकथा "मेन केम्फ" की हस्ताक्षरित दुर्लभ प्रति को भी नीलामी के लिए रखा जाएगा. यह नीलामी 13 सितंबर को होगी. साथ ही हिटलर के नामाक्षर वाली सफेद शर्ट और उसके ग्लोब की भी नीलामी की जाएगी. ऑनलाइन इस नीलामी की शुरुआत भी 13 सितंबर को होगी.

ये भी पढ़े

लड़कियों के इन इशारों का होता है ये मतलब

महिलाओं से चैट करते समय पुरुष ना करें ये गलती

लड़कियां इस तरह से परेशान करती है लड़को को

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -