खुशखबरी : कोरोना संक्रमित के पास आने से पहले आपको सूचित कर देगा ये आधुनिक ऐप
खुशखबरी : कोरोना संक्रमित के पास आने से पहले आपको सूचित कर देगा ये आधुनिक ऐप
Share:

दुनिया भर में कई देशों को कोरोना वायरस ने अपना शिकार बना लिया है. हर देश इस वायरस का इलाज खोजने में लगा हुआ है. वही, वायरस के खिलाफ जंग अब हाईटेक हो गई है. सरकार ने आम लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए आरोग्य सेतु के नाम से एक एप लांच किया है. यह एप किसी कोरोना से ग्रसित व्यक्ति के संपर्क में आने पर न सिर्फ आपको सचेत कर देगा, बल्कि सरकारी एजेंसियों को भी इसके बारे में सावधान कर देगा. यह एप गुगल और एपल दोनों प्लेटफार्म पर उपलब्ध है.

कोरोना से जंग में आगे आई Lamborghini, बना रही मास्क और मेडिकल शील्ड

इस मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आम लोगों के सामने सबसे बड़ी समस्या यह थी कि उसे कैसे पता चलेगा कि वह कोरोना व्यक्ति के नजदीक पहुंच गया है. इसके साथ ही सरकार के लिए यह जानना मुश्किल था कि कोरोना व्यक्ति किन-किन लोगों के साथ संपर्क में है और सरकार ऐसे लोगों को बचाने के लिए क्या कर सकती है. उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतु एप इन सारी समस्या का हल है.

तब्लीगी जमात पर गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन, 960 विदेशी ब्लैक लिस्ट`

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस एप को डाउनलोड करने के बाद किसी कोरोना व्यक्ति से छह फीट की दूरी पर ही यह यूजर्स को सावधान कर देगा. यह नोटिफिकेशन भेजकर युजर को बताएगा कि वह कोरोना ग्रसित व्यक्ति से कितनी दूरी पर है. यदि वह कोरोना ग्रसित व्यक्ति के ज्यादा करीब पहुंचा और उसे इससे संक्त्रमित होने की आशंका हुई, तो सरकारी एजेसियों को भी इसकी सूचना दे देगा. ताकि उस संदिग्ध व्यक्ति पर निगरानी रखा जा सके.

कोरोना पॉजिटिव पाए गए डॉक्टर दंपत्ति, 9 माह की गर्भवती है पत्नी

पुण्यतिथि विशेष: जब छत्रपति शिवाजी के दरबार में आया बलात्कार का मामला...

ट्रेन में यात्रा करना है पसंद तो इन लक्ज़री सफर का जरूर ले लुफ्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -