हिट एंड रन केस : पीड़ित की मौत कुचलने से हुई थी

Apr 18 2015 08:44 AM
हिट एंड रन केस : पीड़ित की मौत कुचलने से हुई थी
बॉलीवुड के दबंग अभिनेता समलान खान की गाड़ी से हुए 2002 के हिट एंड रन मामले की दोबारा से जारी सुनवाई ने एक सनसनीखेज मोड़ ले लिया. सलमान के वकील श्रीकांत शिवदे ने शुक्रवार को अदालत में कहा कि क्रेन से गाड़ी को उठाया जा रहा था तभी वह गिर गई थी जिसके आघात से पीड़ित की मौत हो गई. 28 सितंबर 2002 को पश्चिमी बांद्रा स्थित अमेरिकन एक्सप्रेस बेकरी में तड़के सुबह सलमान की गाड़ी घुस गई थी. इस दुर्घटना में एक फुटपाथ पर सो रहे नुरुलाह महबूब शरीफ की मौत हो गई थी जबकि मुन्ना मलाई खान, कलीम एम. पठान, अब्दुल्ला रौफ शेख और मुस्लिम शेख घायल हुए थे. 

अपनी अंतिम जिरह में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डी. डब्ल्यू. देशपाण्डे की अदालत के समक्ष सलमान के वकील शिवदे ने कहा, परिस्थितियों से पता चला है कि दुर्घटना के बाद गाड़ी को जब क्रेन की मदद से उठाया जा रहा था तब वह गिर गई थी और एक व्यक्ति उसके नीचे था जिसकी मौत हो गई. उन्होंने आगे चार लोगों के घायल होने के बारे में बताया कि उन्हें घर्षण और खींचने के कारण चोटें आई थीं. मृतक शरीफ की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उसकी मौत कुचलने से हुई थी. उन्होंने कहा, वह कुचल गया था क्योंकि उसके ऊपर कुछ भारी वस्तु गिरी थी. 

शिवदे ने न्यायाधीश देशपांडे से कहा कि कार का वजन लगभग 3,000 किलोग्राम था. शिवदे ने अदालत में कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि मृतक का सिर, छाती, फेफड़े, गला और श्वांस पूरी तरह से कुचल चुके थे. उन्होंने कहा,इस तरह की स्थित में क्या कोई व्यक्ति सहायता के लिए चिल्ला सकता था. उन्होंने कहा कि लिफ्ट से गाड़ी उठाते समय गिरने के कारण शरीफ की मौत हुई होगी. उन्होंने एक घायल के बयान को गुमराह करने वाला बताया. इस गवाह ने कहा था कि शरीफ कार के नीचे था और वह तब तक चिल्लाता रहा जब तक कि गाड़ी को क्रेन से उठाया नहीं गया.