टोक्यो ओलंपिक के इतिहास में पहली बार एक ही गोल्ड मॉडल शेयर करेंगे दो प्रतियोगी
टोक्यो ओलंपिक के इतिहास में पहली बार एक ही गोल्ड मॉडल शेयर करेंगे दो प्रतियोगी
Share:

टोक्यो ओलंपिक 2020: यहां रविवार को कतर के मुताज़ बरशिम और इटली के जियानमारको ताम्बरी ने ओलंपिक स्टेडियम में ऊंची कूद में एक दुर्लभ ओलंपिक एथलेटिक्स स्वर्ण साझा किया। बरशिम कतर के पहले ओलंपिक ट्रैक और फील्ड चैंपियन बने। उन्होंने ताम्बरी के अलावा 2.37 मीटर की सर्वश्रेष्ठ निकासी दर्ज की। 30 वर्षीय बरशिम और 29 वर्षीय ताम्बरी दोनों ने 2.39 मीटर के निशान को पार करने की कोशिश करने तक कोई प्रयास नहीं किया।

आपको बता दें कि 2.39 पर तीन विफलताओं के बाद, 30 वर्षीय बरशिम और 29 वर्षीय ताम्बरी दोनों बंधे हुए थे और एक संभावित छलांग के बारे में एक ओलंपिक अधिकारी के साथ बातचीत में प्रवेश किया, लेकिन मुताज़ ने तुरंत पूछा: " क्या हमारे पास दो स्वर्ण हो सकते हैं?" लेकिन दोनों एथलीट जानते थे कि वे इसे साझा कर रहे थे क्योंकि उन्होंने हाथ पकड़कर जबरदस्त खुशी के लिए गले लगाया था।

बेदाग इतिहास के इस पल के साथ, वे 1912 के बाद से पहले संयुक्त ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं। "यह आश्चर्यजनक है। यह एक ऐसा सपना है जिससे मैं जागना नहीं चाहता। मैं बहुत कुछ कर चुका हूं। पांच साल हो गए हैं इंतजार कर रहे हैं, चोटों और ढेर सारे झटकों के साथ। लेकिन हम आज यहां इस पल और सभी बलिदानों को साझा कर रहे हैं। यह इस समय वास्तव में इसके लायक है।"

 रेवेन सॉन्डर्स ने जीत के बाद किया ऐसा कुछ कि हैरान हो गए लोग

बेलारूस ओलंपिक: क्रिस्टीना त्सिमानौस्काया ने घर जाने से किया इनकार

जम्मू-कश्मीर: पत्थरबाजों और देशद्रोहियों को अब न नौकरी मिलेगी और न पासपोर्ट, आदेश जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -