जानिये Skirts का इतिहास
जानिये Skirts का इतिहास
Share:

स्कर्ट्स ,फैशन के इस दौर का एक हिस्सा है। ये चलन अब आम हो गया। सबसे पहले ये फ्रांस में पहनाने का चलन था। लेकिन धीरे धीरे ये पूरी दुनिया में आम होगयी है। तो आइये जानते है इसके पीछे का इतिहास ,किस तरह हुआ पेन्सिल और A लाइन स्कर्ट का अविष्कार। दरअसल,पेंसिल स्‍कर्ट और ए-लाइन स्‍कर्ट, दोनों को प्रसिद्ध फ्रैंचमैन क्रिश्चियन डायोर के द्वारा डिजाईन किया गया था, जिन्‍हे 50 के दशक के फैशन का श्रेय दिया जाता है।

* Pencil Skirt - जैसा की आपको नाम से समझ में आ ही रहा होगा कि ये एक स्लिम फिटिंग स्कर्ट है जो कमर से नीचे तक एकदम स्ट्रैट होती है और एक नैरो कट लगा होता है। ये आम तौर पर घुटनो टॉक होती है और स्लिम फिट होने के कारण लोगों को इसमें चलने में या दौड़ने में असुविधा भी होती है जिसके लिए इसमें एक कट लगा दिया गया है जिससे पहनाने वाले को दिक्कत ना हो। 1950 से पेंसिल स्‍कर्ट लगातार ट्रेंड में हैं। लड़कियों को इस स्‍कर्ट के साथ हाई हील पहनना बहुत पसंद होता है। इस आउटफिट में लड़कियां सबसे ज्‍यादा सेक्‍सी लगती हैं। ये एक ऑफिसियल ऑउटफिट में भी बहुत यूज़फुल होती हैं।

* A लाइन स्कर्ट - ये हिप्‍स पर कसी हुई होती है और बाद में खुली होती है। इसकी शेप अंग्रेजी के अक्षर ए की तरह होती है इसी कारण इसे ए लाइन स्‍कर्ट कहा जाता है। इस स्‍कर्ट को कोट के साथ पहना जाता है। इस शब्‍द का सबसे पहले इस्‍तेमाल, फ्रैंच डिजाइनर क्रिश्चियन डायोर ने किया था, जिन्‍होने पेंसिल स्‍कर्ट को डिजाइन किया था। इस स्‍कर्ट को पेरिस में बनाया गया था जो कि सबसे हटकर लगती थी। डिजाइनर डायोर की सबसे सफलतम डिजाइन में से एक डिजाइन यह भी है। 1958 में इस स्‍कर्ट को डिजाइन करने के बाद डायोर ने इसकी खूबियों के बारे में बताया था और उन्‍होने इसे अपनी सबसे क्रिएटिव डिजाइन बोला।

जानिए कैसे धूप करती है आपके बालो और स्किन का फायदा

साड़ियों के ऊपर बहुत जचेंगे ये हेयर स्टाइल्स

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -