दो लोकतंत्रीय देशों के ऐतिहासिक संबंध - मैक्रों
दो लोकतंत्रीय देशों के ऐतिहासिक संबंध - मैक्रों
Share:

नई दिल्ली : फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि  भारत आना खुशी और गर्व की बात है.दोनों देशों की अच्छी केमेस्ट्री है और हमारे दो लोकतंत्रों का ऐतिहासिक संबंध है. यह बात उन्होंने भारत आने पर यहां हुए उनके यहां औपचारिक स्‍वागत के बाद कही. बता दें कि फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों चार दिन की भारत यात्रा पर आए हुए हैं.

उल्लेखनीय है कि भारत दौरे पर आए फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज से आज शनिवार को मुलाकात की. जबकि इसके पूर्व राष्‍ट्रपति मैक्रों को राष्‍ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस मौके पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, सविता कोविंद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे.

आपको बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पत्‍नी ब्रिगिट मैक्रों के साथ चार दिवसीय भारत यात्रा पर शुक्रवार शाम को भारत पहुँच गए थे.जिनका प्रोटोकॉल तोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्‍वयं एयरपोर्ट पर गले लगाकर उनका स्वागत किया. बाद में पत्‍नी ब्रिगिट के साथ मैक्रों ने राजघाट जाकर महात्‍मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. खबर मिली है कि राष्ट्रपति इमैनुएल 12 मार्च को प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे. वहां वे तुलसी घाट पर भगवान राम के राज्याभिषेक को देखेंगे .मिर्जापुर में 75 मेगावाट के सोलर एनर्जी प्लांट का शुभारंभ कर वाराणसी में  ट्रेड फैसिलिटी सेंटर और  प्रधानमंत्री मोदी के साथ अस्सी घाट भी जाएंगे.

यह भी देखें

फ़्रांस के राष्ट्रपति का भारत आगमन, होंगे कई समझौते

फ्रांस के राष्ट्रपति को गॉड ऑफ़ ऑनर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -