पाक की सियासत में पहली हिंदू महिला का ऐतिहासिक प्रवेश
पाक की सियासत में पहली हिंदू महिला का ऐतिहासिक प्रवेश
Share:

कराची : आखिरकार पाकिस्तान की राष्ट्रीय राजनीति में भी एक भारतीय महिला ने अपना लोहा मनवा लिया. संभवत: ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तानी सियासत में किसी हिंदू महिला का प्रवेश हुआ है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने सिंध प्रांत की थार सीट से सीनेट का चुनाव लड़ने के लिए हिन्दू महिला कृष्णा कुमारी को टिकट थमाया है. अब यदि कृष्णा चुनाव जीतती हैं तो ये पाकिस्तान की सियासी तारीख में ऐसा पहला मौका होगा जब इस मुस्लिम बहुल मुल्क को अपनी पहली हिंदू महिला सीनेटर मिलेगी.

पाकिस्तानी सूत्रों के अनुसार एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सिंध में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल अली जरदारी के नेतृत्व वाली पीपीपी बहुमत में है. ऐसे में कृष्णा के जीतने की संभावना बहुत अधिक है. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है किकृष्णा अपने भाई के साथ एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में पीपीपी से जुड़ी थीं. बाद में उनके भाई को यूनियन काउंसिल बेरानो का चेयरमैन चुना गया. कृष्णा ने कहा कि उनके पास नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सभी आवश्यक दस्तावेज हैं.''

गौरतलब है कि पाकिस्तान का इतिहास गवाह है कि यहाँ अब तक बहुत कम महिलाओ को सियासत में जगह दी गई है. दशकों में एक या दो महिलायें आयी भी. मगर ऐसे में एक हिन्दू महिला का ये आगाज पाकिस्तानी सियासत के नए दौर की शुरुआत भी हो सकती है.    

सेना ने कहा अब हमारी कार्रवाई खुद बोलेगी

जवान मर रहे है कहां गया 56 इंच का सीना- नरेश अग्रवाल

हाफिज सईद ने कहा पाक में दम है तो गिरफ्तार करके दिखाए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -