नार्वे में आया इतिहास एक सबसे तीव्र भूकंप, झटकों से दहल गए लोग

Nov 09 2018 11:33 AM
नार्वे में आया इतिहास एक सबसे तीव्र भूकंप, झटकों से दहल गए लोग

जन माएन: नार्वे के जन माएन द्वीप पर भीषण भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. अधिकारीयों के अनुसार भूकंप की तीव्रता 6.8 रेक्टर स्केल मापी गई है. गुरुवार की देर रात भूकंप के झटकों से द्वीप के लोगों में खलबली मच गई, झटकों से सहमे लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर सड़कों और मैदानों में इकठ्ठा होने लगे.

अमरीकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस और पीएम मोदी के बीच अगले हफ्ते होगी अहम् बैठक
 
यूनाइटेड स्टेट जूलोजिकल सर्वे के मुताबिक यह भूकंप गुरुवार की सुबह 2 बजकर 8 मिनट पर आया था, भूकंप का केन्द्र 10 किलोमीटर की गहराई पर स्थित था. हालांकि, अभी तक भूकंप के इस झटके से किसी प्रकार के नुकसान या किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आयी है. अधिकारीयों ने बताया है कि भूकंप के बाद किसी प्रकार की कोई सुनामी चेतावनी जारी नहीं कि गई है.

अब डोनाल्ड ट्रम्प भी मनाएंगे दिवाली, तोड़ी 15 साल पुरानी परंपरा

भूकंप निगरानी केन्द्र के अधिकारीयों ने बताया है कि नार्वे के इतिहास में यह अब तक का सबसे भीषण भूकंप है,  इसके झटके समूचे क्षेत्र में काफी तेज महसूस किए गए थे. हालांकि अधिकारीयों का कहना है कि उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि इस भीषण भूकंप में किसी तरह के जान-माल की हानि नहीं हुई है, वहीं नार्वे के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने भी किसी भी तरह का नुकसान न  होने के कारन ईश्वर का धन्यवाद् किया है और जनता को आश्वासन दिया है. 

खबरें और भी:-

वाशिंगटन में छठ पूजन करते हैं बिहारी, पोटॉमॅक नदी में देते हैं अर्ध्य

चीन ने पेश किया इंजीनियरिंग का एक और नमूना, समुद्र के नीचे बनाई दुनिया की सबसे बड़ी सुरंग

ताजिकिस्तान की जेल में हुई झड़प, 20 कैदियों की मौत

?