1 दशक बाद Hispano Suiza की वापसी, इस होश उड़ाने वाली कार से उठा पर्दा
1 दशक बाद Hispano Suiza की वापसी, इस होश उड़ाने वाली कार से उठा पर्दा
Share:

मशहूर स्पेनिश ऑटोमोबाइल कंपनी Hispano Suiza इलेक्ट्रिक सुपरकार के साथ वैश्विक बाजार में वापसी करने जा रही है. यह कंपनी करीब एक दशक बाद अपनी नई कार की मदद से वापसी के लिए तैयार है. कंपनी द्वारा कार्बन फाइबर से बनी ऑल इलेक्ट्रिक सुपरकार 'Carmen' पेश की गई है, जिसके साथ मार्च 2019 में कंपनी डेब्यू कर सकती है. 

आपको बता दें कि यह कार 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ तीन सेकंड का समय लेगी. इस कार में मौजूद पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर 1005 bhp की पावर देगी. जानकारी के लिए आपको बता दें द्वितीय विश्व युद्ध के बाद कंपनी ने कारों का प्रोडक्शन बंद कर दिया था. 

इस नई कार की बात की जाए तो ये टू-सीटर कार है जिसकी लंबाई 4.7 मीटर है, जिसमें टॉप एंड लग्जरी फीचर्स शामिल है. इसका मुकाबला हाइपरकार सेगमेंट में बताया जा रहा है. Carmen की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा की बताई जा रही है और इसमें इलेक्ट्रिक रेसिंग कार फॉर्मुला ई की बैटरी का इस्तेमाल भी हुआ है. इसका वजन करीब 1700 किलोग्राम है.  इंटीरियर में हल्के मेटेरियल और फ्रेम में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल हुआ है. कंपनी ने इस कार को पूरी तरह से QE टेक्नोलॉजी पर बनाया है और कंपनी बर्सिलोना आधारित है जो इलेक्ट्रिक कार के रिसर्च और डेवेलपमेंट से लेकर महिंद्रा की फॉर्मुला ई टीम (इलेक्ट्रिक कार रेसिंग सीरीज) को भी मैनेज करने में सक्षम है. 

नए रंग में आई Bajaj Pulsar 180F, लेकिन यह एक फीचर बिगाड़ देगा सारा खेल

Jawa Motorcycle पर सितंबर 2019 तक बुकिंग फुल, मार्च से बिकेगी ये बाइक्स

15 लाख रु से अधिक कीमत में साथ भारत आई 2019 triumph toger 800 XCA

पहल से ख़ास हुई यह स्कूटर, अब Darknight Edition में भरत में हुई पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -