300 कोविड शवों का अंतिम संस्कार करने वाले 'कोरोना हीरो' ने तोड़ा दम, संक्रमण से हुई मौत
300 कोविड शवों का अंतिम संस्कार करने वाले 'कोरोना हीरो' ने तोड़ा दम, संक्रमण से हुई मौत
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के 300 शवों का अंतिम संस्कार करने वाला व्यक्ति आखिर खुद भी कोरोना संक्रमण के कारण दुनिया को अलविदा कह गया. हिसार म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के कर्मचारी प्रवीण कुमार की शिनाख्त ‘कोरोना हीरो’ के रूप में हुआ करती थी. 43 वर्षीय प्रवीण कुमार ने कोरोना जांच रिपोर्ट, पॉजिटिव आने के दो दिन बाद ही दम तोड़ दिया.  

प्रवीण कुमार म्युनिसिपल कॉरपोरेशन की उस टीम के प्रभारी थे, जिस पर कोविड से होने वाली मौतों वाले शवों के अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी थी. कोरोना महामारी के दस्तक देने के बाद इसकी पहली और दूसरी लहर में हिसार में 750 मौतें कोरोना के कारण हो चुकी हैं. इनमें से 300 का अंतिम संस्कार प्रवीण और उनकी टीम ने किया. शहर में औसतन रोज़ ऐसे 20 शवों का अंतिम संस्कार किया जाता है. 

प्रवीण हिसार म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन कर्मचारी संघ के प्रमुख भी थे. कर्मचारी संघ के प्रवक्ता सुनील बेनीवाल ने जानकारी दी है कि प्रवीण को ऑक्सीजन स्तर गिरने के बाद निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सूत्रों ने बताया कि प्रवीण कुमार के परिवार वाले तीन घंटे तक किसी सरकारी अस्पताल में बेड के लिए भटकते रहे. आखिरकार प्रवीण को निजी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. हैरानी की बात है कि स्थानीय प्रशासन इस कोरोना हीरो के लिए एक बेड का भी प्रबंध नहीं कर सका. 

विदेशी प्रोपोगंडा को 'बेनकाब' करेगा DD नेशनल, जल्द शुरू होगा दूरदर्शन का 'इंटरनेशनल चैनल'

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें क्या है कीमत?

बिटकॉइन की कीमतों में काफी समय बाद पहली बार आई भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -