दो दिन से बोरवेल में फंसा है 18 महीने का मासूम, बाहर निकालने में जुटी सेना
दो दिन से बोरवेल में फंसा है 18 महीने का मासूम, बाहर निकालने में जुटी सेना
Share:

हरियाणा में हिसार जिले के एक गांव में 18 महीने का बच्चा बोरवेल में गिर गया. बताया जा रहा है कि बोरवेल 60 फुट गहरा हैं. गुरुवार की देर रात तक बच्चे को बाहर निकालने के अभियान जारी रहा. बता दें बच्चा बुधवार को बोरवेल में गिरा था. इस बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि, 'सेना के विशेषज्ञों और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के अधिकारियों की एक टीम असैन्य और पुलिस अधिकारियों के बचाव अभियान में मदद कर रही है जो 24 घंटे से अधिक समय से जारी है.'

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि, 'अधिकारियों ने बोरवेल से 20 फुट दूर इसके समानंतर बोरवेल खोदना शुरू कर दिया है.' जानकारी के मुताबिक, स्थानीय प्रशासन की योजना तो दोनों बोरवेल के बीच सुरंग बनाकर बच्चे को सुरक्षित निकालने की है. बताया जा रहा है कि बोरवेल में नाइट विजन कैमरा डाला गया है और इसके जरिए बच्चे की सारी गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि बच्चे का नाम नदीम है और वह कुछ दोस्तों के साथ खेल रहा था तभी अचानक से बोरवेल में गिर पड़ा. बच्चे के पिता मजदूर हैं. 

बच्चा बुधवार शाम बोरवेल में गिरा था और उसे बाहर निकालने में अभी और भी समय लग सकता है. पहले तो बोरवेल के साथ लगती जमीन पर एक 60 फीट गहरा गड्ढा खोदा गया था जिसके समानांतर एक पैनल बनाकर बोरवेल से बच्चे को बाहर निकाले जाने की योजना थी, लेकिन फिर एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने साथ बनाए गए गड्ढे की गहराई को और बढ़ाने का निर्णय लिया है. ऐसे में बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने में समय लग सकता है.

पीएम मोदी बायोपिक का ट्रेलर रिलीज़, बनी 2019 की बेस्ट कॉमेडी फिल्म

लोकसभा चुनाव: सुभाषचंद्र बोस के प्रपौत्र को भाजपा ने बनाया उम्मीदवार, कोलकाता दक्षिण से आज़माएंगे किस्मत

जम्मू कश्मीर: कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के बीच आधा-अधूरा गठबंधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -