'अगर गैर-हिन्दुओं को गरबा प्रेम है तो वह अपने घर से महिलाओं को भी गरबा खेलने लाए'

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम से इन दिनों बड़ी खबर आ रही है। जी दरअसल यहाँ के गरबा पांडालों के बाहर हिंदू संगठनों के द्वारा पोस्टर लगाए गए हैं जिन्हे बेहतरीन बताया जा रहा है। जी दरअसल यहाँ लगाए गए इन पोस्टरों पर लिखा हुआ है कि, 'गैर हिंदुओं का गरबा पांडाल मे प्रवेश वर्जित है।' यह पोस्टर लगने के बाद मामला गरमा गया है हालांकि बहुत से लोग हैं जिनका कहना है यह सही है। खैर अब इस तरह के बैनर शहर के सभी गरबा पांडालों में लगाए जा रहे हैं और यह पहली बार है जब ऐसा हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ विहिप धर्म प्रसार कार्यकर्ताओं का कहना है कि गैर हिंदू अपने धार्मिक मान्यता में हिंदू रिवाजों को नहीं मानते हैं, तो उन्हें गरबा पांडालों में भी नहीं आना चाहिए।

वहीं दूसरी तरफ हिंदू संगठनों के द्वारा लगाए गए इन पोस्टरों का गरबा के आयोजनकर्ताओं ने भी समर्थन किया है। आयोजकों का कहना है कि 'हम असामाजिक तत्वों पर नजर रखेंगे।' अब इन सभी के बीच वीएचपी का यह पोस्टर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। विहिप के धर्म प्रसार विंग के प्रभारी चंदन शर्मा का कहना है, 'हमने हर पोस्टर में लिखा है कि गैर हिंदू का प्रवेश वर्जित है। कुछ धर्म विशेष के लोग आते हैं, हमारा उनसे सवाल है कि जब हिंदू लड़की गरबा करें तो वह क्यों आएं हैं। अगर उन्हें गरबा से प्रेम है तो वह अपने घर से महिलाओं को भी गरबा खेलने के लिए ले आएं।' इसी के साथ चंदन शर्मा का यह भी कहना है कि, 'अगर जरुरत पड़ी तो पंडालों में आने जाने वालों का परिचय पत्र भी चैक किया जाएगा।'

आप सभी को बता दें कि वीएचपी के इस मुहिम को आयोजकों ने भी समर्थन दिया है और कई अन्य लोग भी इसे सही बता रहे हैं। आयोजकों का कहना है कि, 'हम अपने पंडालों में महिला और पुरुषों के लिए अलग-अलग व्यवस्था करते हैं। हमें अपने क्षेत्र के दर्शकों और लोगों की पहचान है। हम हर साल अपने इलाके में गरबे का आयोजन करते हैं। बाहरी व्यक्तियों की पहचान करना हमारे लिए आसान है।' वहीं आम लोग भी इस बात से खुश हैं और उनका कहना है जो हो रहा है वह सभी को करना चाहिए।

रतलाम: ढहाई अवैध तरीके से बनीं 106 दुकानें

उज्जैन: माफी से नहीं बनी बात, महाकाल मंदिर में नाचने वाली लड़की के खिलाफ दर्ज FIR

लखीमपुर में किसानों की अंतिम अरदास आज, प्रियंका गांधी और राकेश टिकैत भी होंगे शामिल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -