हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स ने बोइंग एफ/ए सुपर हॉर्नेट के लिए डिलीवर किया 200वां गन बे डोर
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स ने बोइंग एफ/ए सुपर हॉर्नेट के लिए डिलीवर किया 200वां गन बे डोर
Share:

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल), एक भारतीय रक्षा पीएसयू, ने बोइंग एफ/ए-18 सुपर हॉर्नेट के लिए 200वां गन बे डोर दिया है, जो एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। एचएएल के महाप्रबंधक (विमान) एस मनिका वासगम ने बोइंग इंडिया के निदेशक-आपूर्तिकर्ता विकास अश्विनी भार्गव को डिलीवरी दस्तावेजों के साथ प्रस्तुत किया। पिछले दस वर्षों से एचएएल बोइंग को एयरोस्ट्रक्चर की आपूर्ति कर रहा है।

एचएएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक आर. माधवन ने शुक्रवार को कहा, "बोइंग के साथ एचएएल की लंबी साझेदारी है, और हम सैन्य और नागरिक कार्यक्रमों पर अपने सहयोग को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं।" हम आत्मनिर्भर भारत और मेक इन इंडिया पहल के हिस्से के रूप में विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए बोइंग के साथ काम करने को तैयार हैं।"

बोइंग इंडिया के अध्यक्ष सलिल गुप्ते ने कहा, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स के साथ हमारी साझेदारी आत्मानबीर भारत के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और भारत के एयरोस्पेस और रक्षा पारिस्थितिकी तंत्र के विकास का एक उदाहरण है। हमारा मानना ​​है कि वैश्विक एयरोस्पेस उद्योग में एक औद्योगिक और तकनीकी भागीदार के रूप में भारत के पास अपार संभावनाएं हैं। यह सहयोग हमारे देश के औद्योगिक भागीदारों की विश्वस्तरीय क्षमता को प्रदर्शित करता है। पिछले तीन दशकों से, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स का विमान प्रभाग बोइंग के लिए एक विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता रहा है। B757 ओवर-विंग एग्जिट डोर, 777 अप-लॉक बॉक्स, F/A-18 वायर हार्नेस, और F/A-18 गन बे डोर कुछ ऐसे एयरो-स्ट्रक्चर हैं, जो इसने बोइंग के सैन्य और नागरिक कार्यक्रमों के लिए प्रदान किए हैं।

पंकज त्रिपाठी ने बिहार के लोगों से किया ये आग्रह

वैज्ञानिकों ने खोज निकाला 'पाताल', धरती के केंद्र में मौजूद है एक नई दुनिया

TMC में शामिल हुई ये मशहूर अभिनेत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -