दुनियाभर में निशाने पर हिन्दू ! ऑस्ट्रेलिया के बाद अब कनाडा में मंदिर पर हमला, लिखे खालिस्तानी नारे
दुनियाभर में निशाने पर हिन्दू ! ऑस्ट्रेलिया के बाद अब कनाडा में मंदिर पर हमला, लिखे खालिस्तानी नारे
Share:

ओटावा: ऑस्ट्रेलिया के बाद अब कनाडा में हिंदू मंदिर को टारगेट किया गया है। कनाडा के ब्रैम्पटन शहर के गौरी-शंकर मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे पाए गए हैं। इसके पीछे खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का हाथ होने का अंदेशा जताया जा रहा है। घटना सोमवार (29 जनवरी) रात की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, गौरी-शंकर मंदिर की दीवारों पर खालिस्तान समर्थकों द्वारा ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लिख गए हैं। 

 

कनाडा के टोरंटो स्थित भारत के कॉन्सुलेट ऑफिस ने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है। कॉन्सुलेट ऑफिस ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'ब्रैम्पटन में मौजूद भारतीय विरासत के प्रतीक गौरी-शंकर मंदिर में भारत विरोधी नारे लिखे जाने की हम कड़ी निंदा करते हैं। मंदिर में हुई इस घृणास्पद घटना से कनाडा में हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची हैं। हमने कनाडा प्रशासन के समक्ष इस मामले को लेकर अपनी चिंता प्रकट की है।' बता दें कि ब्रैम्पटन शहर में मौजूद गौरी-शंकर मंदिर कनाडा के मशहूर हिंदू मंदिरों में शामिल है। यह मंदिर कई सालों से हिंदुओं की आस्था और श्रद्धा का प्रतीक रहा है। फिलहाल इस मामले में स्थानीय पुलिस तफ्तीश कर रही है।

 

कनाडा के सांसद चंद्र आर्य ने भी इस घटना की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि, 'ब्रैम्पटन के गौरी शंकर मंदिर पर हमला हुआ है। यह कनाडा में हिंदू और भारत विरोधी समूहों द्वारा हिंदू मंदिरों पर किए गए हमलों की सबसे ताजा घटना है। सोशल मीडिया पर हिन्दुओं के खिलाफ नफरत के बाद अब हिंदू मंदिरों पर हमले हो रहे हैं। अब आगे क्या होगा? मैं कनाडा सरकार से अनुरोध करता हूँ कि ऐसे हमलों पर गंभीरता से विचार करें।' बता दें कि, इस घटना के पीछे खालिस्तानी आतंकी संगठन SFJ व अन्य खालिस्तानी संगठनों के होने का शक जताया जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, SFJ ने इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

बता दें कि इससे पहले सितंबर 2022 में कनाडा के टोरंटो में स्थित BBS स्वामी नारायण मंदिर में खालिस्तानी आतंकियों ने तोड़फोड़ मचाई थी। इसके बाद मंदिर की दीवारों पर ‘खालिस्तान जिंदाबाद’, ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ जैसे नारे लिखे गए थे। फरवरी 2022 में भी टोरंटो में 6 हिन्दू मंदिरों पर हमला किया गया था। यहाँ तक कि खालिस्तानी, मंदिरों की दान पेटियों से नकदी, भगवान की प्रतिमाएं और उन्हें चढ़ाए गए आभूषण भी चोरी करके ले गए थे। ऐसी ही एक वारदात 15 जनवरी 2022 को GTA शहर के ब्रैम्पटन में श्री हनुमान मंदिर में हुई थी। यही नहीं, उपद्रवियों ने 25 जनवरी, 2022 को ब्रैम्पटन में माँ चिंतपूर्णी के मंदिर में भी तोड़फोड़ मचाई थी।

'विशाखापत्तनम' होगी आंध्र प्रदेश की नई राजधानी, सीएम जगन मोहन रेड्डी ने किया ऐलान

'2 नाबालिगों का गला काटो, वीडियो बनाकर भेजो..', बिहार के लड़कों को आतंकी नौशाद ने दिया टास्क

12 को करेंगे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा खंड का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -