पाकिस्तान की हिन्दू महिला सांसद ने की सदन की अध्यक्षता, कही ये बड़ी बात

Mar 09 2019 03:14 PM
पाकिस्तान की हिन्दू महिला सांसद ने की सदन की अध्यक्षता, कही ये बड़ी बात

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान की में हिंदु दलित समुदाय की पहली महिला सांसद कृष्‍णा कुमारी कोहली को अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर संसद के सत्र की अध्‍यक्षता का करने का मौका प्रदान किया गया। पाक संसद के ऊपरी सदन में शुक्रवार को कृष्‍णा को अध्‍यक्ष की सीट पर देखकर कुछ सांसद प्रसन्न थे तो वहीं कुछ सांसद आश्चर्यचकित थे। 40 साल की कोहली पाकिस्‍तान के दलित समुदाय से ताल्लुक रखती हैं और वे सांसद होने के साथ ही मानवाधिकार कार्यकर्ता भी हैं।

बलूच विद्रोहियों ने उड़ाई पाकिस्तान की गैस पाइपलाइन, धमाके में 4 जवानों की मौत

पाकिस्‍तान के सांसद फैसल जावेद ने इस बारे में ट्वीट करते हुए जानकारी दी। उन्‍होंने अपनी ट्वीट में लिखा है कि, 'पाकिस्‍तान के चेयरमैन सीनेट ने निर्णय लिया कि वे हमारी साथी कृष्‍णा कुमारी जिन्‍हें किशू बाई के नाम से भी जानते हैं, उन्‍हें महिला दिवस के अवसर पर सीनेट की अध्‍यक्षता करने दी गई।' सीनेट की अध्‍यक्षता करने के अवसर पर कृष्णा ने कहा है कि, 'मैं खुद को भाग्‍यशाली मानती हूं जो मुझे इस सीट पर बैठने का मौका दिया गया है।' उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष मार्च में कृष्‍णा को सांसद चुना गया था।

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी ने बदला रूप, लंदन की सड़कों पर बेख़ौफ़ घूमता दिखा

वो पिछले कई वर्षों से पाकिस्‍तान के मुस्लिम समुदाय में मौजूद बंधुआ मजदूरों के अधिकार की लड़ाई लड़ रही हैं। वे पहली थारी हिंदू महिला हैं जिन्‍हें पाक की संसद के लिए निर्वाचित किया गया था। कृष्‍णा, पाकिस्‍तान के उस कोहली समुदाय से ताल्लुक रखती हैं जो यहां के सिंध प्रांत के तहत आने वाले नागरपाकर क्षेत्र के ग्राम धाना गाम का रहने वाला है। इस इलाके में हिंदुओं की संख्‍या तादाद कम है। नवंबर में बीबीसी ने उन्‍हें विश्व की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं वाली लिस्‍ट के लिए चुना था।

खबरें और भी:-

कपिल देव का यह जवाब सुनकर बंद हो गया कपिल का मुँह, तालियां बजाने लगे दर्शक

अब मस्जिद में तक़रीर नहीं दे पाएगा हाफ़िज़ सईद, पाकिस्तान सरकार ने लगाई रोक

बेटे की शादी से पहले मुकेश और नीता अंबानी ने गरीब बच्चों को खिलाया खाना