ऑस्ट्रेलिया में फिर गरमाया हिंदू मंदिर का विवाद...हुआ हमला
ऑस्ट्रेलिया में फिर गरमाया हिंदू मंदिर का विवाद...हुआ हमला
Share:

ऑस्ट्रेलिया से इस समय एक बड़ी खबर भी सुनने के लिए मिलने वाली है. यहां हिंदू मंदिर को तोड़ दिया गया है. खालिस्तान समर्थकों ने मेलबर्न के अल्बर्ट पार्क में स्थित हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ भी कर दी है. मेलबर्न में बीते 15 दिन के अंदर तीसरे मंदिर पर हमला हुआ है. इस्कॉन (ISKCON) मंदिर, जिसे हरे कृष्ण मंदिर के नाम से भी पहचाना जाता है. मेलबर्न में भक्ति योग आंदोलन का एक प्रसिद्ध केंद्र है. सोमवार की सुबह मंदिर प्रबंधन ने पाया कि मंदिर के साथ तोड़फोड़ की गई और दीवारों पर खालिस्तान जिंदाबाद, हिंदुस्तान मुर्दाबाद जैसे नारे भी लिखे हुए थे.

इस्कॉन मंदिर के संचार निदेशक भक्त दास ने इस बारें में बोला है कि, ‘हम पूजा स्थल के सम्मान के लिए इस घोर उपेक्षा से हैरान और नाराज हैं.’ वहीं, इस्कॉन मंदिर के एक आईटी सलाहकार और भक्त शिवेश पांडे ने इस बारें में बोला है, ‘बीतेदो हफ्तों में विक्टोरिया पुलिस उन लोगों के खिलाफ कोई निर्णायक कार्रवाई करने में विफल हो चुके थे, जो शांतिपूर्ण हिंदू समुदाय के खिलाफ अपना नफरत भरा एजेंडा भी चल रहा था.’ बता दें कि खालिस्तान समर्थकों ने 12 जनवरी को पहले मंदिर पर हमला किया था. इसके ठीक 5 दिन बाद दूसरे मंदिर को निशाना बनाया था.

 

17 जनवरी को शिव विष्णु मंदिर पर हुआ था हमला: जिसके पूर्व खालिस्तानी समर्थकों ने 17 जनवरी को विक्टोरिया के कार्रुम डॉन्स में स्थित शिव विष्णु मंदिर पर अटैक भी कर दिया है. मंदिर में तोड़फोड़ की घटना तब समाने आई थी, जब तमिल हिंदू समुदाय के तीन दिन लंबे त्योहार थाई पोंगल पर दर्शन के लिए श्रद्धालु मंदिर पहुंचे थे. शिव विष्णु मंदिर में वर्षों से पूजा कर रहीं उषा सेंथिलनाथन ने कहा है कि हम ऑस्ट्रेलिया में तमिल अल्पसंख्यक समुदाय से हैं. यह मेरे पूजा करने के स्थान पर है और मुझे यह स्वीकार्य नहीं है कि ये खालिस्तान समर्थक बिना किसी डर के अपने नफरती संदेशों से इसे नुकसान पहुंचाएं.

नववर्ष में लोगों को मौत के घाट उतारें वाले सिरफिरे ने खुद को मारी गोली

अमेरिका में फिर अंधाधुंध फायरिंग, 16 लोगों को लगी गोली, 9 की मौत

'पृथ्वी के सबसे ताकतवर व्यक्तियों में से एक हैं पीएम मोदी.', ब्रिटिश सांसद ने जमकर की बढ़ते भारत की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -