रोज़े पर हिन्दू दुकानदारों ने बना ली बिरयानी, तो पुलिस ने पीटा, जबरन खिलाई गीता की कसम
रोज़े पर हिन्दू दुकानदारों ने बना ली बिरयानी, तो पुलिस ने पीटा, जबरन खिलाई गीता की कसम
Share:

इस्लामाबाद: कंगाली और बदहाली से पाकिस्तान बुरी तरह जूझ रहा है, लेकिन अब भी वो कट्टरपंथ से तौबा करने का नाम नहीं ले रहा है।  1947 में भारत से अलग होकर इस्लामी राष्ट्र बना पाकिस्तान आज अल्पसंख्यकों के लिए नर्क से कम नहीं है। ताजा मामले में, पड़ोसी मुल्क में एक बार फिर से हिन्दुओं की दुकानों पर हमला करने का मामला सामने आया है। इस प्रताड़ना का आरोप आम जनता पर नहीं, बल्कि न्याय व्यवस्था को संभालने वाली पुलिस पर लगा है, जिसने हिन्दू दुकानदारों पर रमज़ान में लागू क़ानून की नरफमानी का इल्जाम लगाया है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

 

इस वीडियो में पाकिस्तानी पुलिसकर्मी हिन्दुओ को प्रताड़ित करते नज़र आ रहे हैं। हिन्दू दुकानदारों पर आरोप है कि वो बाजार में सप्लाई करने के लिए बिरयानी तैयार कर रहे थे। स्थानीय थाना प्रभारी द्वारा हिन्दुओं को उनके ग्रंथों की कसम खाने पर भी विवश किया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद SHO काबिल भायो को निलंबित कर दिया गया है। यह मामला पंजाब प्राप्त के बहावलपुर का बताया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, यहाँ के घोटकी जिले में कुछ हिन्दू दुकानदार ग्राहकों के आर्डर पर बिरयानी तैयार कर रहे थे। इस दौरान इलाके का थाना प्रभारी काबिल भायो पुलिस तामझाम के साथ वहाँ जा पहुँचा। थाना प्रभारी के हाथों में डंडा था। वह हिन्दू दुकानदारों पर रोज़े के दिन बिरयानी बनाने से आगबबूला हो उठा। 

उसने न केवल डिलीवरी बॉय बल्कि हिन्दू दुकानदारों को भी पीटा। थाना प्रभारी द्वारा प्रताड़ित किए गए हिन्दुओं की तादाद लगभग 12 बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि खानपुर के थाना प्रभारी काबिल भायो ने हिन्दुओं से भविष्य में रमज़ान के नियमों का पालन करने के लिए जबरन श्रीमद्भगवत गीता की भी कसम दिलाई। वीडियो के वायरल होने के बाद सिंध मानवाधिकार आयोग (SHRC) ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को थानेदार पर कार्रवाई के लिए पत्र लिखा। जिसके बाद घोटकी के SSP तनवीर हुसैन ने SHO काबिल को निलंबित कर दिया है। बता दें कि, पूर्व चीफ जस्टिस तसद्दुक हुसैन जिलानी ने 19 जून 2014 को कहा था कि, पुलिस अधिकारी काबिल भायो का बर्ताव पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के खिलाफ नकारात्मक है।

नए फीचर्स के साथ WHATSAPP ने दिया यूजर्स को खास गिफ्ट

पार्क में शादीशुदा महिला के साथ अश्लील हरकत कर रहा था आमिर, अचानक पहुंच गए बजरंग दल के सदस्य और...

अतीक अहमद के करीबी जर्रार अहमद का UP पुलिस ने किया एनकाउंटर, 25 हजार का था इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -