'हिन्दुओं के खिलाफ दिए गए भड़काऊ भाषणों की जांच हो..', सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
'हिन्दुओं के खिलाफ दिए गए भड़काऊ भाषणों की जांच हो..', सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
Share:

नई दिल्ली: हरिद्वार की धर्म संसद में हेट स्पीच को लेकर कुछ मुस्लिम संगठन सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे, वहीं अब हिन्दू संगठनों ने भी मुस्लिमों नेताओं और मौलवियों के हिंदू विरोधी बयानों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी कड़ी में दो दक्षिणपंथी संगठनों हिंदू सेना और हिंदू फ्रंट फॉर जस्टिस ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल करते हुए मुस्लिमों के नफरत भरे बयानों से बचाने की गुहार लगाई है। रिपोर्ट के अनुसार, हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने शीर्ष अदालत में दाखिल याचिका में मुस्लिमों नेताओं को हेट स्पीच के लिए गिरफ्तार करने की माँग की है।

याचिका में AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी, आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता अमानतुल्ला खान और वारिस पठान जैसे कई नेताओं के खिलाफ हिंदुओं के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी करने के जुर्म में गिरफ्तारी की माँग की गई है। जबकि, हिंदू फ्रंट फॉर जस्टिस ने अपनी याचिका में माँग की है कि यदि शीर्ष अदालत, मुस्लिमों के खिलाफ हेट स्पीच की जाँच कर रहा है, तो उसे हिंदुओं के खिलाफ नफरत भरे बयानों की भी जाँच करनी चाहिए। हिंदू संगठन ने सर्वोच्च न्यायालय से हिंदुओं और हिंदू देवी-देवताओं को लेकर दिए गए नफरती बयानबाजी की जाँच के लिए SIT गठित करने की माँग की है। संगठन ने इस मामले की जाँच के लिए निर्देश देने की भी अपील की है।

सुप्रीम कोर्ट का रुख करने से पहले हिंदू फ्रंट फॉर जस्टिस संगठन ने एक लिस्ट तैयार की है, जिसमें मुस्लिम नेताओं, मौलवियों द्वारा हिंदुओं के खिलाफ की गई बयानबाजी का उल्लेख किया गया है। याचिका में AIMIM के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी और वारिस पठान के हिंदुओं के खिलाफ दिए गए भाषणों का भी जिक्र है। जिसमें साल 2013 में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया था और हिंदुओं को धमकाते हुए कहा गया था कि, 'हम (मुसलमान) 25 करोड़ हैं और तुम (हिन्दू) 100 करोड़ हो। पुलिस को 15 मिनट के लिए हटा लो, दिखा देंगे किस्में कितना दम है।'

इसी प्रकार याचिका में पश्चिम बंगाल के एक मौलवी के भाषणों का भी जिक्र किया गया है, जिसमें मौलवी ने कहा था, 'यदि रोहिंग्याओं को निर्वासित किया गया, तो वे लाखों लोगों को जान से मार देंगे।' हिंदू फ्रंट फॉर जस्टिस ने वकील विष्णु शंकर जैन के माध्यम से कहा है कि मुस्लिम नेताओं के भड़काऊ बयानों से हिंदू अशांत और भयभीत हैं। इस प्रकार के बयान मुस्लिम लीग की यादों को ताजा करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप देश का बंटवारा हुआ था।

मुंबई में लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार, पकड़े गए चारो आरोपी

NCP सांसद अमोल कोल्हे ने फिल्म में निभाई 'गोडसे' की भूमिका, मचा बवाल

ओडिशा पंचायत चुनाव: 2.29 लाख से अधिक नामांकन पत्र दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -