हनुमान मंदिर तोड़े जाने पर सियासी संग्राम शुरू, चांदनी चौक में हिंदू संगठनों का प्रदर्शन
हनुमान मंदिर तोड़े जाने पर सियासी संग्राम शुरू, चांदनी चौक में हिंदू संगठनों का प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक में जारी सौंदर्यीकरण के दौरान तोड़े गए हनुमान मंदिर को लेकर भारतीय जनता party (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है. वहीं, कांग्रेस भी इस घमासान में कूद पड़ी है. राजनितिक बयानबाजी के अलावा आज कुछ हिंदू संगठनों के लोग भी चांदनी चौक पहुंच गए और दिल्ली सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए. 

दरअअसल, चांदनी चौक में सौंदर्यीकरण का कार्य जारी है जिसके लिए वहां मौजूद हनुमान मंदिर को ध्वस्त कर दिया गया है. इस मुद्दे पर अब सियासत भी तेज हो रही है. दिल्ली भाजपा ने मांग की है कि दिल्ली सरकार चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण की योजना को री-डिजाइन करके वहां हनुमान मंदिर को वापस स्थापित करने का प्रबंध करे. वहीं पलटवार करते हुए आप ने कहा है कि भाजपा शासित MSD ने पहले सैकड़ों वर्ष पुराना हनुमान मंदिर तोड़ा और अब जनता के गुस्से से बचने व अपने जघन्य अपराध को छिपाने के लिए आम आदमी पार्टी पर इल्जाम लगा रही है. जबकि कांग्रेस ने आप और भाजपा दोनों को निशाने पर लिया है.

दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने आगे कहा कि, "चांदनी चौक में मंदिर के पुनः निर्माण के लिए शीघ्र ही उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलकर इस संदर्भ में पार्टी दखल देने की मांग करेगी.'' उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि "दिल्ली धार्मिक समिति के मंत्री सत्येंद्र जैन हैं और यदि वह चाहते तो धार्मिक समिति में इस मामले का समाधान कर सकते थे, किन्तु उन्होंने ऐसा नहीं किया."

उत्तराखंड हाई कोर्ट ने केंद्र और राज्य को जारी किया नोटिस

फेड सरकार ने नाइजीरियाई लोगों को दिया आश्वासन, कहा- अल्पकालिक होगी मंदी

चीन ने वुहान लैब से कोरोना वायरस लीक होने की बात से किया इनकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -