+

अब उठी 'मुग़ल गार्डन' का नाम बदलने की मांग, हिंदू महासभा ने दिया ये प्रस्ताव

Dec 03 2019 02:33 PM
अब उठी 'मुग़ल गार्डन' का नाम बदलने की मांग, हिंदू महासभा ने दिया ये प्रस्ताव

नई दिल्ली: हिंदू महासभा ने राष्ट्रपति भवन परिसर में स्थित मुगल गार्डन का नाम बदलकर उसे देश के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद के नाम पर रखे जाने की मांग की है. हिंदू महासभा के प्रमुख स्वामी चक्रपाणि ने कहा है कि इस मामले पर वह पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करना चाहते हैं.

चक्रपाणि ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि, "हम सभी जानते हैं कि मुगलों ने अपने शासन काल में जो भ्रांतियां फैलाई थीं, आज, एक उद्यान का नाम, वह भी राष्ट्रपति भवन के भीतर मुगलों के नाम पर होना अस्वीकार्य है. इसीलिए मैंने इसका नाम देश के प्रथम राष्ट्रपति के नाम पर करने का प्रस्ताव दिया है." चक्रपाणि ने कहा है कि उन्होंने पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री से मिलने का वक़्त मांगा है और वह उनसे मुलाकात कर मजबूती से यह मुद्दा उनके समक्ष रखेंगे.

आपको बता दें कि यह पहली दफा नहीं है, जब मुगलों के नाम पर रखी गई इमारतों के नाम बदलने की मांग उठी है. इसके अलावा नई दिल्ली में औरंगजेब मार्ग का नाम बदलकर पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के नाम पर रखा गया है. इसके अतिरिक्त उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन रख दिया है.

SBI ने जारी किया नया निर्देश, जल्द बंद हो जाएंगे इन ग्राहकों के ATM कार्ड

150 रुपए के करीब पहुंचे प्याज़ के दाम, आम आदमी के हाल बेहाल

आर्थिक हालत सुधारने के लिए बड़े फैसले लेगी मोदी सरकार, वित्त मंत्री ने दिए संकेत