महाराष्ट्र की सत्ता का संघर्ष सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, हिन्दू महासभा ने लगाई याचिका
महाराष्ट्र की सत्ता का संघर्ष सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, हिन्दू महासभा ने लगाई याचिका
Share:

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में जारी राजनितिक संकट और सत्ता के लिए होते बेमेल गठबंधन को लेकर अब शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल की गई है. अखिल हिंदू महासभा के प्रमोद जोशी ने सर्वोच्च न्यायालय में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच होने वाले गठबंधन के खिलाफ याचिका दायर की है. याचिकाकर्ता का कहना है कि शिवसेना, NCP और कांग्रेस के बीच चुनाव के बाद हुआ गठबंधन असंवैधानिक है और इस गठबंधन से CM ना बनने दिया जाए.

महाराष्ट्र में सरकार के गठन से पहले कांग्रेस पार्टी,  शिवसेना से धर्मनिरपेक्षता पर वादा चाहती है. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस, शिवसेना से कट्टर हिंदुत्ववादी छवि की जगह सॉफ्ट हिंदुत्व पर आने का वादा चाहती है. इस बीच 17 तारीख को दिल्ली में कांग्रेस और NCP के नेताओं की मीटिंग होगी, जिसमें शिवसेना के साथ जाने के लिए शर्तों पर विचार विमर्श किया जाएगा. उसके बाद कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के वरिष्ठ  नेताओं की बैठक होगी जिसमें सरकार बनाने और धर्मनिरपेक्षता पर शिवसेना से प्रतिबद्धता पर चर्चा होगी.

सूत्रों के अनुसार, यदि शिवसेना कमिटमेंट करती है तभी महाराष्ट्र में शिवसेना, NCP और कांग्रेस की सरकार बन सकेगी. आज शाम तक कांग्रेस का डेलीगेशन सोनिया गांधी को महाराष्ट्र में सरकार बनाने और एनसीपी से हुई बातचीत की रिपोर्ट देंगे.

सिर्फ शारीरिक स्वास्थ्य के लिए ही नहीं, बल्कि राष्ट्र की उन्नति के लिए भी आवश्यक है शौचालय

अंतरराष्ट्रीय दबाव के चलते डॉलर के मुकाबले रूपए की कीमत में भारी गिरावट

भारत-अमेरिका बैठक में चिकित्सा उपकरण, जीएसपी समेत अन्य मुद्दों पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -