हिन्दू महासभा द्वारा गोडसे की बरसी पर आयोजित बलिदान दिवस को संघ ने बताया गलत
हिन्दू महासभा द्वारा गोडसे की बरसी पर आयोजित बलिदान दिवस को संघ ने बताया गलत
Share:

नई दिल्ली/ठाणे: देश के आदर्श महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की 66वीं बरसी को हिन्दू महासभा द्वारा बलिदान दिवस के रूप में मनाया गया और उसके जीवन पर समर्पित एक वेबसाइट कोप प्रारम्भ किया, वही दूसरी तरफ RSS के एक वरिष्ठ विचारक ने गोडसे को गौरवान्वित करने वाले किसी भी कदम को गलत ठहराया।

बता दे की महाराष्ट्र के ठाणे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा  गोडसे का पुतला फूंका गया। वही भारतीय जनता पार्टी ने हिन्दू महासभा के कार्यक्रम से दूरी रखते हुए कांग्रेस पर गोडसे की बरसी के साथ उसे जोड़ने के लिए निशाना साधा। हिन्दू महासभा के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश कौशिक ने दिल्ली में कहा, ‘हमारे द्वारा भारत में 100 स्थानो पर गोडसे का बलिदान दिवस मनाया गया।

हमारी मेरठ शाखा द्वारा गोडसे के जीवन और समय को समर्पित एक वेबसाइट का शुभारंभ किया गया। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि गोडसे के जीवन एवं आदर्शो पर दिल्ली में एक किताब जारी की गयी। आपको मालूम हो की गोडसे ने 30 जनवरी, 1948 को महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी इसके बाद उसे दोषी करार देने के बाद 15 नवंबर, 1949 को फांसी की सजा दे दी गयी थी।

इस मामले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारक एम जी वैद्य ने गोडसे को गौरवान्वित करने के प्रयासों को गलत ठहराया। उन्होंने कहा, मुझे यह नहीं मालूम कि कौन सा संगठन उसे गौरवान्वित कर रहा है। लेकिन मैं यह मानता हु कि उसे गौरवान्वित करना गलत है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -