पाकिस्तान में  कपास उठाने का काम कर रहा था परिवार, मुस्लिम कमेटी के लोग ने किया अगवा
पाकिस्तान में कपास उठाने का काम कर रहा था परिवार, मुस्लिम कमेटी के लोग ने किया अगवा
Share:

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक मस्जिद से पीने का पानी इकट्ठा करने के लिए गरीब किसानों के एक हिंदू परिवार को कथित तौर पर बंधक बना लिया गया और प्रताड़ित किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब के रहीमियार खान शहर का रहने वाला आलम राम भील अपनी पत्नी समेत परिवार के अन्य सदस्यों के साथ एक खेत में कच्चा कपास उठा रहा था. भील ने कहा कि जब परिवार एक नल से पीने का पानी लाने के लिए पास की एक मस्जिद के बाहर गया, तो कुछ स्थानीय जमींदारों ने उनकी पिटाई कर दी। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब परिवार कपास को उतार कर घर लौट रहा था, तो जमींदारों ने उन्हें अपने आउटहाउस में बंधक बना लिया और मस्जिद की पवित्रता का उल्लंघन करने के लिए उन्हें फिर से प्रताड़ित किया।

भील ने आगे कहा पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया क्योंकि हमलावर प्रधानमंत्री इमरान खान की सत्ताधारी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के एक स्थानीय सांसद से जुड़े थे. पुलिस की उदासीनता का विरोध करते हुए भील ने कबीले के एक अन्य सदस्य पीटर जॉन भील के साथ थाने के बाहर धरना दिया। जिला शांति समिति के सदस्य पीटर ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद जावेद वरियाच से संपर्क किया, जिन्होंने शुक्रवार को मामला दर्ज करने में उनकी मदद की। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीटर ने जिला शांति समिति के अन्य सदस्यों से इस मुद्दे पर एक आपात बैठक बुलाने का अनुरोध किया लेकिन उन्होंने मामले को गंभीरता से नहीं लिया।

जिला पुलिस अधिकारी असद सरफराज ने कहा कि वह मामले को देख रहे हैं। उपायुक्त डॉ. खुरम शहजाद ने कहा कि वह कोई भी कार्रवाई करने से पहले सोमवार को हिंदू अल्पसंख्यक बुजुर्गों से मिलेंगे।

ITR File की दिनांक बढ़ने के बाद भी देना होगा अधिक ब्याज, जानिए क्यों?

टेक्स वसूली को लेकर नितिन गडकरी का बड़ा बयान, कहा- "1,000 से 1,500 करोड़ रुपये का टोल राजस्व..."

NEET एग्जाम के अगले दिन ही अपने घर से गायब हुई छात्रा, परिजनों ने दर्ज की शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -