दादरी में नज़र आयी सांप्रदायिक सौहार्द  की मिसाल
दादरी में नज़र आयी सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल
Share:

दादरी : दादरी में बीफ प्रकरण सामने आने से उपजी हिंसा के बाद अब सांप्रदायिकता की मिसाल देखने को मिल रही है। जी हां, यहां पर मुस्लिम बेटियों की बारात का स्वागत हिंदू समुदाय द्वारा किया गयां। निकाह की सारी तैयारी भी हिंदू समुदाय द्वारा की गई। दोनों ही समुदाय के लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर शुभकामनाऐं दी। जी हां, यहां मौका था हकीम की दो बेटियों रेशमा और जैतून के निकाह का। वर पक्ष द्वारा गांव में निकाह के लिए आने से इंकार कर दिया गया तो उन्होंने दादरी में इंतजाम करने की बात कही। 

उल्लेखनीय है कि बीफ सेवन की अफवाह के बीच दादरी में हिंसा भड़क उठी थी। इस मामले में अखलाक की मौत हो गई थी जबकि उसका बेटा दानिश गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस घटना के बाद अखलाक का परिवार कहीं और शिफ्ट हो गया। दूसरी ओर दादरी में कुछ दिनों तक हिंसा चलती रही।

हिंदू - मुस्लिम समुदाय के मध्य वैमनस्य का जो फासला बढ़ गया था वह हिंदूओं द्वारा निकाह की तैयारियों के साथ मिट गया। बेटियों को घर से डोली में बिठाकर विदा कर दिया गया। हिंदूओं ने वर पक्ष से बिसाहड़ा गांव में बरात लाने का निवेदन किया तो पुलिस और प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा उपलब्ध करवाए जाने की बात कही गई। इसी बीच दोनों बेटियों का निकाह संपन्न करवाया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -