पाक में हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्मान्तरण, लोगों ने जमकर किया विरोध प्रदर्शन

Apr 19 2019 03:06 PM
पाक में हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्मान्तरण, लोगों ने जमकर किया विरोध प्रदर्शन

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक रसूखदार मुस्लिम व्यक्ति द्वारा एक हिंदू किशोरी के अपहरण और जबरदस्ती धर्मांतरण के विरोध में स्थानीय अल्पसंख्यकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने किशोरी को सुरक्षित वापस लाने के लिए पीएम इमरान खान सरकार पर दबाव बनाने के लिए हाइवे पर चक्का जाम भी किया।

उल्लेखनीय है कि गत माह रहीम यार खान नाम के शहर से नैना नाम की 17 साल की लड़की का अपहरण कर लिया गया था। आरोप है कि इलाके के रसूखदार व्यक्ति ताहिर तामरी ने अपने पिता और भाइयों की सहायता से इस वारदात को अंजाम दिया था। जानकारी के लिए आपको बता दें कि गत माह भी दो हिंदू लड़कियों को अगवा कर जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया था। 

नैना के पिता रघुराम की तरफ से 5 अप्रैल को दर्ज की गई प्राथमिकी के अनुसार, 13 मार्च को लगभग 6 लोगों ने उनकी बेटी का अपहरण किया और मुख्य आरोपी ताहिर तामरी उनकी पुत्री को जबरन कराची शहर के दक्षिणी बंदरगाह पर ले गया। 14 मार्च को कराची में जमातुल सईद गुलशन-ई-मईमार में एक कार्यक्रम में उनकी बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया गया। शिकायत में यह भी कहा गया है कि धर्म परिवर्तन कराने के बाद नैना को नूर फातिमा नाम दिया गया और आरोपी से जबरदस्ती निकाह कराया गया। 

खबरें और भी:-

पाकिस्तान को एक और झटका, भारत ने LOC ने रोका व्यापार

पाकिस्तान ने विश्व कप के लिए घोषित की टीम, इन्हे मिला मौका

दक्षिण अफ्रीका ने भी किया विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान