महामारी के बीच छात्रों को आर्थिक मदद देने के लिए हिंदू कॉलेज के पूर्व छात्रों ने किया ये काम

Dec 20 2020 02:42 PM
महामारी के बीच छात्रों को आर्थिक मदद देने के लिए हिंदू कॉलेज के पूर्व छात्रों ने किया ये काम

हिंदू कॉलेज के पुराने छात्रों के संगठन ने अपने अल्मा मेटर के छात्रों को 6 लाख रुपये का अनुदान दिया है, जो कोरोना वायरस महामारी के कारण वित्तीय कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। ओएसए के अध्यक्ष रवि बर्मन ने कहा- "महामारी ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के छात्रों के लिए बड़ी समस्याएं पैदा की हैं और वे अपने कॉलेज की फीस का भुगतान करने में भारी चुनौती का सामना कर रहे हैं।" एसोसिएशन उन छात्रों की मदद करने का फैसला करता है, जिनके परिवार की वार्षिक आय 5 लाख रुपये से कम है, एकमुश्त अध्ययन अनुदान के साथ उनके वार्षिक कॉलेज की फीस 20,000 रुपये तक है। 35 छात्रों के पहले बैच को यह अनुदान सीधे उनके बैंक खातों में भेजा जा रहा है और उन्हें एक सप्ताह के भीतर सीधे उनके बैंक खातों में हस्तांतरित शुल्क भुगतान राशि मिल जाएगी।

उन्होंने कहा कि शेष अनुरोधों पर कार्रवाई की जा रही है और जल्द ही इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। ऑनलाइन कक्षाओं की चुनौतियों का सामना करने और छात्रों को सीखने के लिए सहायता प्रदान करने के लिए, ओएसए काम करने की स्थिति में उपयोग किए गए लैपटॉप की खरीद की प्रक्रिया में है और उन्हें जरूरतमंद छात्रों के बीच वितरित करेगा।

महाविद्यालय में महामारी के दौरान छात्रों का समर्थन करने के लिए कई कॉलेज धनराशि की स्थापना कर रहे हैं, खासकर एलएसआर कॉलेज के एक छात्र द्वारा अपनी शिक्षा जारी रखने में वित्तीय बाधाओं के कारण कथित रूप से आत्महत्या करने से।

इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली बंपर भर्तियां, मिलेगी 1 लाख से अधिक सैलेरी

एयर इंडिया एयरपोर्ट में निकली भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

इस दिन होगी BPSC 66वीं संयुक्त सिविल सेवा भर्ती परीक्षा, 4 लाख से अधिक उम्मीदवार होंगे शामिल