शक्तिमान के अलावा इन सुपरहिट शोज के बने सीक्वल
शक्तिमान के अलावा इन सुपरहिट शोज के बने सीक्वल
Share:

कोरोना के चलते लोग अपने घर पर बैठने को मजबूर हैं. वहीं ऐसे में उन्हें बोरियत ना हो और उनके चेहरे पर मुस्कुराहट भी बने रहे, इसलिए 80 और 90 के दशक के पुराने सीरियल दिखाए जा रहे हैं. इसके साथ ही एक कदम आगे बढ़कर मुकेश खन्ना ने तो यहां तक कह दिया है कि वो शक्मिमान का सीक्वल बनाने जा रहे हैं. वहीं अब ये पहली बार नहीं है जब सुपरहिट शो के सीक्वल बनाने की तैयारी हो रही हो. इसके अलावा इससे पहले भी कई ऐसे शो हैं जिनके सीक्वल बनाए गए हैं. परन्तु क्या वो सफल हो पाए?  

सारा भाई Vs सारा भाई
साल 2004 में आया सारा भाई Vs सारा भाई. इसके साथ ही उस दौर में ऐसे सीरियल इंडिया में ना बने थे और ना ही ज्यादा देखे जाते थे. परन्तु मेकर्स ने रिस्क लिया और वो सफल रहे. शो सुपरहिट साबित हुआ. शो की कॉमेडी भी काफी अलग तरीके की थी. वहीं उसी सफलता को भुनाने के लिए फिर 2017 में इसका सेकेंड पार्ट लाया गया. शो की कास्ट को सेम रखा गया. इसके साथ ही शो में रतना पाठक, सतीश शाह, सुमित राघवन और रूपाली गांगुली जैसे कलाकार थे. शो के सेकेंड पार्ट को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया. वहीं शो को पसंद तो किया गया लेकिन ये उस मुकाम पर नहीं पहुंच पाया जहां इसका पहला पार्ट पहुंचा.
 
श्रीमान श्रीमती
1994 में शुरू हुआ श्रीमान श्रीमती 1999 तक चलता रहा. इस कॉमेडी शो में जतिन कनाकिया, रीमा लागू, राकेश बेदी और अर्चना पूरण सिंह थे. शो की थीम काफी फनी थी. शो में दिखाया गया था कि पति अपनी पत्नी की जगह दूसरे की पत्नी को पसंद करता है.इसके साथ ही  इसी प्लॉट के इर्द-गिर्द पूरी कहानी रहती थी. शो उसकी कास्टिंग और स्टोरी की वजह से हमेशा याद रखा गया| इसके बाद में उसी कॉमेडी को ताजा करने के लिए लाया गया श्रीमान श्रीमती फिर से. 2018 में दर्शकों को इस हिट सीरियल का रीबूट वर्जन परोसा गया. लेकिन किसे पता था कि शो कुछ महीनों में ही बंद हो सकता है. श्रीमान श्रीमती वाली सफलता इसका सीक्वल नहीं चख पाया.
 
हम पांच
हम पांच उन शोज में शुमार है जिसकी सफलता की चाबी महिलाओं के हाथ में थी. इस शो में पांच लड़कियों की कहानी दिखाई गई थी जिन्होंने अपने पिता की नाक में दम कर रखा था. शो में विद्या बालन ने राधिका माथुर का रोल निभाया था. इसी तरह शोमा आनंद, अशोक सरफ, वंदना पाठक ने अहम किरदार निभाया था. शो की कॉमेडी को काफी पसंद किया गया था. बाद में 2017 में नई स्टारकास्ट और वही कहानी के साथ आया हम पांच फिर से. लेकिन लोगों को जो मजा हम पांच देखने में आता था, वैसा मजा हम पांच फिर से नहीं दे पाया. दर्शक शो के करेक्टर्स के साथ ही रिलेट नहीं कर पाए.

खिचड़ी
सबसे यूनीक कॉमेडी परोसने का श्रेय जाता है खिचड़ी को, जिसने अपनी कहानी से ना सिर्फ दर्शकों का दिल जीता, बल्कि सीरियल के हर करेक्टर ने फैंस के दिल में अलग जगह बनाई. खिचड़ी टीवी इतिहास का पहला सीरियल था जिसे 2 पार्ट में बनाया गया. सीरियल के ऊपर फिल्म तक बनाई गई. लेकिन समय बीतने के साथ लोगों का मोह भी शो से भंग हुआ. इसके चलते ना खिचड़ी द मूवी चल पाई और ना ही 2018 में आया खिचड़ी का तीसरा पार्ट.
 
संजीवनी
कॉमेडी सीरियल के तो कई बार सीक्वल बनाए गए, परन्तु  संजीवनी जैसे सीरियल भी थे जिनकी कहानी सिंपल जरूर थी, परन्तु  लोगों ने काफी पसंद किया. 2002 में संजीवनी शुरू हुआ था. ये पहला मेडिकल ड्रामा शो था जहां डॉक्टरों की निजी जिंदगी के साथ-साथ दिखाया गया था कि कैसे वो मरीजों के साथ टैकल करते हैं. शो में मोहनीश बहल, गुरदीप कोहली जैसे कलाकारों ने काम किया था. परन्तु  हाल ही में इसका सीक्वल भी आया था संजीवनी 2. शो पूरे समय टीआरपी के लिए जूझता रहा और अंत में इसे ऑफ एयर जाना ही पड़ा.

शिवांगी-मोहसिन ने पंखुड़ी अवस्थी को ऐसे किया बर्थडे विश

naagin 4 : लाल टीकड़ी मंदिर को नष्ट कर देगी विशाखा

सीरियल 'लागी तुझसे लगन' से मिली थी माही विज को पहचान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -